featured Breaking News देश यूपी

रामजन्मभूमि आंदोलन के मुख्य प्रणेता थे योगी के गुरू

yogi ayodhya1 रामजन्मभूमि आंदोलन के मुख्य प्रणेता थे योगी के गुरू

अयोध्या। रामजन्मभूमि आदोलंन के प्रणेताओं में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के गुरू महंत योगी अवैद्यनाथ का नाम सर्वोपरि रहा है। 90 के दशक में अयोध्या के बाबा रामचन्द्र दास परमहंस और महंत योगी अवैद्यनाथ ने इस आंदोलन की कमान संभाली थी। इसके बाद 30 अक्टूबर को अयोध्या में हुई पहली कारसेवा और 2 नवम्बर 1990 में कारसेवकों के पर गोली चलाने को लेकर इस आंदोलन को महंत अवैद्यनाथ और बाबा रामचन्द्रदास परमहंस ने खड़ा किया था।

yogi ayodhya1 रामजन्मभूमि आंदोलन के मुख्य प्रणेता थे योगी के गुरू

इसी वजह से योगी को लेकर अयोध्या के दौरे से एकबार फिर राममंदिर प्रकरण गरमा उठा है। कल ही बाबरी विध्वंस मामले में भाजपा के शीर्ष नेताओं पर सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने आरोप तय किए हैं। इन नेताओं से सुबह ही योगी ने वीवीआईपी गेस्ट हाउस जाकर मुलाकात की इसके बाद इनसे बातचीत की। इन प्रकरण के अगले दिन ही योगी ने अयोध्या का रूख किया।

सीएम योगी के अयोध्या आने को लेकर अब राममंदिर आंदोलन से जुड़े भाजपा के राज्यसभा सांसद विनय कटियार का कहना है वक्त आने पर रामलला के भव्य मंदिर का निर्माण किया जायेगा। जब उनसे यह सवाल पूछा गया कि क्या योगी अपने गुरू की इच्छा पूरी करेंगे तो विनय कटियार ने साफ ना बोलते हुए यह बात कही रामलला के लिए बस सही है।

Related posts

कोरोना की रिपोर्ट पर कैसे हो विश्वास, एयर इंडिया के पायलट पहले पॉजीटिव और अब कोरोना नेगेटिव..

Mamta Gautam

केजरीवाल की रैली में लगे मोदी-मोदी के नारे, दिखाए काले झंडे

Rahul srivastava

कोरोना को रोकने के लिए सीएम योगी का बड़ा कदम, एक करोड़ वैक्सीन का दिया ऑर्डर

Aditya Mishra