सीएम कोरोना को रोकने के लिए सीएम योगी का बड़ा कदम, एक करोड़ वैक्सीन का दिया ऑर्डर

लखनऊ। एक तरफ यूपी में कोरोना कहर बरपा रहा है, वहीं दूसरी तरफ योगी सरकार भी कोरोना को हराने के लिए दृढ़संकल्पित नजर आ रही है। यूपी सरकार ने एक मई से टीकाकरण की शुरूआत करने के लिए एक करोड़ वैक्सीन का आर्डर दे दिया है।

सीएम योगी ने स्वदेशी वैक्सीन निर्माता कंपनियों को 50-50 लाख के डोज का आर्डर दिया है। इसकी जानकारी स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के जरिये दी है।

18 साल से ऊपर सभी को लगेगा टीका

कोविड 19 का एंटीबॉटी टीका लगवाने के लिए युवाओं की उम्र 18 से 45 साल होनी चाहिये। इसके लिए युवाओं को कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। बिना रजिस्ट्रेशन कराए किसी को भी टीका नहीं लगेगा। दरअसल शुरूआती दौर में आनलाइन पंजीकरण के माध्यम से ही टीका लगाया जाएगा और टीकारण केंद्र पर पंजीकरण कराने की अनुमति अभी नहीं दी गई है। हालांकि 45 साल से ऊपर के लोग टीकाकरण केंद्र पर पंजीकरण करवाकर टीकाकरण करवा सकते हैं।

टीकाकरण से रुकेगा कोरोना का कहर

बता दें कि यूपी में कोरोना संक्रमण की जैसे बाढ़ सी आ गई है। इसी को देखते ही मोदी सरकार ने सभी का टीकाकरण करवाने का फैसला किया है। प्रदेश सरकार को पता है कि जैसे ही टीकाकरण के लिए पंजीकरण को खोला जाएगा वैसी ही भीड़ लग जाएगी और उसे नियंत्रित करना आसान नहीं होगा इसलिए अभी सरकार ने फिलहाल आनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था रखी है।

युद्धस्तर पर काम कर रही सरकार

गौरतलब है कि यूपी में तेजी से लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। ज्यादा लोगों के संक्रमित होने के काऱण अस्पतालों में बेड की कमी हो गई है। वहीं आक्सीजन और रेमडेसिविर दवाई का भी टोटा दिखाई दे रहा है। इसी को देखते हुए योगी सरकार रात दिन एक करके व्यवस्थाओं को अंजाम दे रही है। और अब सरकार ने एक करोड़ कोविड वैक्सीन का आर्डर दिया है।

IPL: सुपर संडे के दूसरे मुकाबले में दिल्ली-हैदराबाद होंगे आमने सामने

Previous article

UP: बीते 24 घंटे में मिले 35614 नए मरीज, 25633 कोरोना संक्रमित हुए ठीक

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured