11252acc b9c4 4a59 b525 3af7483ed83b सीएम योगी ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमति आनंदीबेन पटेल का जन्मदिन है। इसके साथ वह मध्यप्रदेश की भी राज्यपाल हैं। जन्मदिन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजभवन पहुंचकर उन्हें बधाई दी और उनके लंबे और स्वस्थ्य जीवन की कामना की। साथ ही इस अवसर पर योगी ने उन्हें भगवान गणेश की प्रतिमा भेंट की। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर ट्वीट किया कि गुजरात की प्रथम महिला मुख्यमंत्री एवं शुचिता, कर्मठता व संवेदनशीलता की प्रतिमूर्ति, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आदरणीय आनंदीबेन पटेल जी को उनके जन्मदिन की हृदयतल से शुभकामनाएं। आनंदीबेन पटेल का आज यानी 21 नवंबर को 79वां जन्मदिन है।

ये है राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के आदर्श-

बता दें कि आनंदीबेन पटेल का जन्म मेहसाणा के विजापुर तालुका के खरोद गांव में, 21 नवम्बर 1941 को एक पाटीदार परिवार में हुआ था। उनका पूरा नाम आनंदी बेन जेठाभाई पटेल है। उनके पिता जेठाभाई पटेल एक गांधीवादी नेता थे। उन्हेंं कई बार लोगों ने गांव से निकाल दिया था, क्योंकि वह ऊंच-नीच और जातीय भेदभाव को मिटाने की बात करते थे। आनंदीबेन पटेल के ऊपर अपने पिता का भरपूर प्रभाव पड़ा। उनके आदर्श भी उनके पिता हीं हैं। जब कोई लड़कियों को स्कूल नहीं भेजता था उस समय उनकी मम्मी ने हमेशा पढऩे के लिए प्रोत्साहन दिया। उन्हीं की तरह आनंदीबेन भी किसी में भेदभाव नहीं रखती हैं।

इन्होंने भी दी जन्मदिन पर बधाई-

वहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया कि सरल व सहज व्यक्तिव की धनी, गुजरात राज्य की प्रथम महिला मुख्यमंत्री का गौरव प्राप्त करने वाली, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। उन्होंने आगे लिखा कि प्रभु श्रीराम जी से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों और सदैव स्वस्थ्य एंव प्रसन्न रहें। वहीं उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी ट्वीट के माध्यम से राज्यपाल को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

 

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

छठ पूजा पर नहीं दिखाई दिया कोरोना का असर, भक्तों ने कहा- हमें कहीं नहीं दिखाई दिया कोरोना, छठ माई उसका हरण कर लेंगी

Previous article

पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 3500 करोड़ के बाइक बोट घोटाले का आरोपी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.