September 20, 2021 6:25 pm
featured यूपी

लखनऊः कल दोपहर 12 बजे एलटी ग्रेड व प्रवक्ताओं को नियुक्ति पत्र देंगे सीएम योगी

लखनऊः कल दोपहर 12 बजे एलटी ग्रेड व प्रवक्ताओं को नियुक्ति पत्र देंगे सीएम योगी

लखनऊः लोकसेवा आयोग द्वारा चयनित सहायक अध्यापकों व प्रवक्ताओं को कल यानी 12 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकभवन में नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। तीसरे चरण में 2667 एलटी ग्रेड व 179 प्रवक्ताओं को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा।

बता दें कि 10768 शिक्षक भर्ती में चयनित अध्यापकों को इससे पहले दो चरणों में ऑनलाइन माध्यम से नियुक्ति पत्र बांटे जा चुके हैं।

पहले चरण में आयोजित कार्यक्रम में 3,317 शिक्षकों और दूसरे चरण में 436 एलटी ग्रेड व प्रवक्ताओं को मुख्यमंत्री नियुक्ति पत्र वितरित कर चुके हैं लेकिन ये कार्यक्रम ऑनलाइन था और जिलों के एनआईसी में नवनियुक्त शिक्षकों से मुख्यमंत्री ने संवाद किया था।

इस बार माध्यमिक शिक्षा विभाग कार्यक्रम का आयोजन लोकभवन में कर रहा है जहां लगभग 200 शिक्षकों को बुलाया गया है। कार्यक्रम 12 बजे से होगा लेकिन सभी शिक्षकों को साढ़े नौ बजे लोकभवन पहुंचना होगा।

लखनऊ, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, उन्नाव, रायबरेली, अयोध्या, कानपुर, प्रयागराज के शिक्षकों को लोकभवन बुलाया गया है। बाकी शिक्षकों को जिलों में जनप्रतिनिधियों द्वारा नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने पहली बार एलटी ग्रेड परीक्षा का जिम्मा लोक सेवा आयोग को सौंपा और लिखित परीक्षा से सहायक अध्यापकों की भर्ती का निर्णय लिया। इसकी लिखित परीक्षा 2018 में हुई थी। राज्य सरकार लम्बे समय बाद राजकीय इंटर कॉलेजों के लिए भर्ती कर रही है।

Related posts

बीजेपी ने महंगाई का नाम बदलकर रख दिया विकास- राजभर

Aditya Mishra

भारतीय विदेश सेवा के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से की शिष्टाचार मुलाकात

mahesh yadav

हाईकोर्ट से लगा सिद्धू को झटका, मेयर के निलंबन को किया रद्द

Vijay Shrer