Breaking News यूपी

आज सिद्धार्थनगर जिले में होंगे सीएम योगी, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे दौरा

आज सिद्धार्थनगर जिले में होंगे सीएम योगी, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे दौरा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को सिद्धार्थनगर जिले के दौरे पर रहेंगे। जहां बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण उनके द्वारा किया जाएगा। बता देंगे उत्तर प्रदेश का बड़ा हिस्सा इन दिनों बाढ़ की चपेट में है, कई गांव जलमग्न हो गए हैं।

सीएम योगी के पूरे कार्यक्रम पर नजर डालें तो सबसे पहले वह डुमरियागंज की कृषि उत्पादन समिति पहुंचेंगे। जहां बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ संवाद करेंगे। उन्हें राहत सामग्री भी वितरित की जाएगी। इसके बाद नौगढ़ तहसील पहुंचकर क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण उनके द्वारा किया जाएगा। फिर 11:00 बजे के करीब नौगढ़ के किसान इंटर कॉलेज में सीएम योगी आदित्यनाथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इस दौरान बाढ़ राहत किट भी प्रभावित लोगों को वितरित की जाएगी। दोपहर 12:00 बजे के करीब वह महाराजगंज जिले की ओर रवाना हो जाएंगे।

यूपी में जहां पूर्वांचल का एक बड़ा हिस्सा बाढ़ की चपेट में है। वहीं प्रदेश के कई ऐसे जिले हैं, जहां वायरल फीवर और डेंगू के मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। इसी पर सीएम योगी की तरफ से हर जिले में नोडल अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है। इन्हीं की निगरानी में स्वास्थ्य व्यवस्था से लेकर साफ सफाई, बाढ़ पीड़ितों और बारिश में प्रभावित लोगों की मदद की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। विशेषकर स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त करने पर जोर देने की बात कही गई है।

Related posts

Meerut: आखिर क्यों जिम संचालक और महेंद्र सिंह धोनी को भेजा गया नोटिस

Aditya Mishra

छत्तीसगढ़ में 14 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

bharatkhabar

नए साल पर तेज गेंदबाज उमेश यादव के घर हुआ लक्ष्मी का आगमन, पत्नी तान्या ने दिया बेटी को जन्म

Aman Sharma