UP: अब चुनाव प्रचार व सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल हो सकेंगे इतने लोग

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को प्रयागराज और वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वहां की सुरक्षा व्यवस्था और स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेंगे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है।

वैक्सीनेशन की तैयारियों का लेंगे जायजा

सीएम योगी अपने दौरे में स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ वैक्सीनेशन पर भी रिपोर्ट लेंगे। स्वास्थ्य कर्मचारियों और अधिकारियों से इस सिलसिले में बातचीत भी होगी। प्रदेश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए वैक्सीनेशन और टेस्टिंग की स्पीड को बढ़ाया जा रहा है। फोकस वैक्सीनेशन के माध्यम से संक्रमण पर लगाम लगाने की कोशिश की जा रही है।

फील्ड पर उतरे सीएम और स्वास्थ्य मंत्री

बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री, चिकित्सा शिक्षा मंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री चार-चार जिलों के दौरे पर हैं। खुद प्रदेश की समीक्षा करने के लिए सर्वाधिक प्रभावित जिलों में दौरा किया जा रहा है। इस दौरान सभी स्वास्थ्य सुविधाओं और वैक्सीनेशन की व्यवस्थाओं की समीक्षा होगी। मंत्री सुरेश खन्ना को गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा और सहारनपुर भेजा गया है, वहीं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह कानपुर, आगरा, झांसी और बरेली जाएंगे।

पिछले 24 घंटे में आए 2369 नए केस

उत्तर प्रदेश में संक्रमण के आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले 24 घंटे में 8490 नए संक्रमित मरीज सामने आए। वहीं लखनऊ में ही अकेले 2369 नए केस निकले हैं। उत्तर प्रदेश में एक्टिव केस बढ़कर 39,338 हो गए हैं। वाराणसी और प्रयागराज में भी बड़ा खतरा दिखाई दे रहा है। गुरुवार को वाराणसी में 743 नए संक्रमित मरीज सामने आए। वहीं प्रयागराज में भी संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है।

इन्हीं सबके बीच शुक्रवार दोपहर 12:30 बजे मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन उतरेंगे। इसके बाद परेड मैदान में कोरोना के इंतजाम की समीक्षा करेंगे, फिर नेहरू अस्पताल जाकर वहां की सुविधाओं का जायजा लेंगे। इसके बाद दोपहर 2:25 पर वाराणसी के लिए निकल जाएंगे। इस कार्यक्रम में उनके साथ उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी मौजूद होंगे।

कोरोना का कोहराम: टूटे सारे रिकॉर्ड, 1 लाख 31 हजार नए केस, 24 घंटे में 780 मौत

Previous article

इन राज्यों को मिली अब तक इतनी वैक्सीन, यहां पर खत्म होने की कगार पर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.