featured यूपी

हृदय रोग संस्थान में लगी आग का सीएम योगी ने लिया संज्ञान, उच्च स्तरीय समिति का किया गठन

सीएम योगी ने हृदय रोग संस्थान में लगी आग का लिया संज्ञान, उच्च स्तरीय समिति का किया गठन

कानपुर: कानपुर के हृदय रोग संस्थान संस्थान में लगी भीषण आग का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है।

सीएम योगी ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि सभी घायलों का समुचित तरीके से ध्यान रखा जाए। उन्होंने प्रशासन से घटना की जांच करने और तथ्य प्रस्तुत करने की बात की है।

जारी किए दिशा-निर्देश

वहीं अस्पताल में आग लगने की घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में त्वरित संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने इसके लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन कर दिया है। डीजी फायर सर्विस, कानपुर मंडल के आयुक्त और चिकित्सा शिक्षा के प्रमुख सचिव को इस कमेटी का सदस्य बनाया गया है।

कारणों का पता करेगी समिति

मुख्यमंत्री योगी के आदेश पर समिति मौके पर जाकर अस्पताल में आग लगने के संपूर्ण कारणों का पता करेगी। इसके साथ ही सीएम योगी ने सभी अस्पतालों में फायर फाइटिंग सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए भी निर्देश जारी कर दिए हैं।

असीम अरुण ने की तारीफ

वहीं पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने ह्रदय रोग संस्थान में तेजी से बचाव कार्य करने के लिए पुलिस और फायर ब्रिगेड टीम की तारीफ की है। उन्होंने 140 मरीजों के अस्पताल से शिफ्टिंग की पुष्टी की है। फिलहाल आईसीयू में सभी 13 मरीज सुरक्षित हैं। आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने कहा कि आग लगने का अभी पता नहीं चल सका है। जांच की जा रही है।

आठ बजे लगी थी आग

बता दें कि कानपुर के ह्रदय रोग संस्थान में सुबह आठ बजे आईसीयू में आग लगी थी। आग इतनी भीषण थी कि पूरे अस्पताल परिसर में धुंआ फैल गया था, वहीं आग लगने से मरीज और तीमारदार के साथ-साथ अस्पताल के कर्मचारी भी यहां-वहां भागते हुए दिखाई दे रहे थे।

खिड़की तोड़कर निकाला धुंआ 

वहीं आग की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

सबसे पहले पुलिस ने मरीजों और तीमारदारों को सीढ़ियों की मदद से अस्पताल से बाहर निकाला। इसके बाद खिड़कियों के कांच तोड़कर अस्पताल के कमरों में भरे धुंए को निकाला गया। अस्पताल में लगी भीषण आग में फिलहाल किसी के भी घायल होने की खबर नहीं है।

Related posts

20 साल तक रहे सीएम, नहीं है अपना घर, पार्टी दफ्तर में काटेंगे जीवन

Vijay Shrer

राजस्थान: विधानसभा की दो सीटों पर 30 अक्तूबर को कराये जायेंगे उपचुनाव

Kalpana Chauhan

UP Election 2022: मथुरा की भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने की गोवर्धन से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत

Neetu Rajbhar