September 22, 2021 7:51 am
featured Breaking News देश यूपी

पीएम आवास योजना के लाभार्थियों से सीएम योगी ने की बातचीत, घूस मांगने वालों को लेकर कहीं ये बात

WhatsApp Image 2021 01 28 at 1.02.19 PM पीएम आवास योजना के लाभार्थियों से सीएम योगी ने की बातचीत, घूस मांगने वालों को लेकर कहीं ये बात

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश की उन्नति और प्रगति के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अथक प्रयास किए जा रहे हैं। जिसके चलते आए दिन राज्य के लोगों को नई-नई सौगात दी जा रही है। जिससे लोगों को आसानी से सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके। इसके साथ ही सीएम योगी बुधवार को गौरखपुर में थे, जहां उन्होंने एनेक्‍सी भवन सभागार में यूपी के पांच जिलों के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से वार्ता की। सीएम योगी ने इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों को ऑनलाइन धनराशि ट्रांसफर की। इसके साथ ही इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लाभार्थियों के साथ बातचीत भी की। जिसके चलते सीएम योगी ने लाभार्थियों ने किसी भी अधिकारी, कर्मचारी या फिर दलाल को घूस न देने की बात कहीं। इसके साथ सीएम ने कहा कि उन पर कार्रवाई कर उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी।

40 लाख लोगों को मिला पीएम आवास योजना का लाभ-

बता दें कि राज्य के लोगों की दशा सुधारने के लिए सरकार द्वारा आए दिन कार्य किए जा रहे हैं। जिससे लोगों को लाभ लाभ मिल सके। जिसके चलते प्रधानमंत्री आवास योजना चलाई गई। जिसके तहत लोगों को अपने घर मिल गए। 2017 के पहले योजनाओं का लाभ जनता को नहीं मिल रहा था। इसके साथ ही अब तक 40 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्रदेश में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में लाभ मिला है। 15 लाख शहरी और 23 लाख से अधिक ग्रामीण क्षेत्रों में लाभ मिला है। इसमें किसी तरह का घूस नहीं देनी पड़ी है। इसके साथ ही इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लाभार्थियों के साथ बातचीत भी की। योगी ने कहा कि वे किसी भी योजना का लाभ पाने के लिए किसी भी अधिकारी, कर्मचारी या दलाल को घूस न दें। घूस मांगने वालों की शिकायत करें। उनकी संपत्ति जब्त कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

योजना का लाभ देने में यूपी पहले नंबर पर- सीएम योगी

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि सीएम योगी ने आगे कहा कि आज लाभार्थियों से बात कर मुझे खुशी हुई। लाभार्थियों के चेहरे पर मकान बन जाने की खुशी है। उन्हें पहले किसी भी सरकार ने लाभ नहीं दिया। पिछली सरकारों ने लोगों का इस्तेमाल किया और उन्हें बहकाया। आज हर गरीब को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। प्रदेश जो पहले प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने में 17वें नंबर था, आज सभी के प्रयास से पहले नंबर पर है। इसके साथ ही उन्होंने पहली किस्त समय पर उपलब्ध होने के साथ सीमेंटए गिट्टीए बालू और अन्य सामान सस्ते दर पर अधिकारी उपलब्ध कराएं।

Related posts

CJI पद पर जस्टिस गोगोई की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

mahesh yadav

जम्मू कश्मीर के दो जिलों में बहाल की गई 4G इंटरनेट सेवाएं

Ravi Kumar

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी ने तय किया लक्ष्य

sushil kumar