September 23, 2021 10:55 am
featured यूपी

जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी, और मुहर्रम पर सीएम योगी ने सुनाया फरमान..

cm yogi 3 जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी, और मुहर्रम पर सीएम योगी ने सुनाया फरमान..

कोरोना की वजह से देश और दुनिया में सार्वजनिक कार्य रूके हुए हैं। इस बीच बड़े त्योहारों पर भी कोरोना महामारी का पड़ रहा है। जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी, और मुहर्रम तीनों त्योहार एक साथ पड़ने की वजह से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गाइड लाइन जारी कर दी हैं।

cm yogi 2 जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी, और मुहर्रम पर सीएम योगी ने सुनाया फरमान..
सरकार ने त्योहारों में जुलूस निकालने पर पाबंदी लगाई है तो कोविड संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए धर्मगुरुओं से भी अपील की है कि वह लोगों को समझाएं।गाइडलाइंस के अनुसार, गणेश चतुर्थी पर पूजा पंडाल में मूर्ति की स्थापना नहीं की जाएगी और न ही शोभा यात्रा निकाली जाएगी। मुहर्रम के दौरान जुलूस निकालने पर भी रोक लगा दी गई है। सरकार ने धार्मिक स्थलों पर भीड़ न जमा होने के निर्देश दिए हैं।तो वहीं, गोरखनाथ मंदिर में मंगलवार की रात 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव श्रद्धा एवं उल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में सीएम गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर मंदिर परिसर स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में सोमवार को मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ ने अखण्ड हरि-संकीर्तन शुरू कराया।

मंदिर परिसर स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में सोमवार अपराह्न 4 बजे से श्री हरिनाम संर्कीतन शुरू हुआ। मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ ने अन्य पुजारियों के साथ इसे शुरू कराया। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए श्रीराधा कृष्ण मंदिर के पुजारी मानिकनाथ, गौतम पाठक, दर्शन श्रीवास्तव, वेद जी, ऋषिलाल, नवरंग सिंह और ओपी दुबे शामिल हुए। ढोल-मंजीरे की मंगल ध्वनि के बीच पारम्पिक कीर्तन गायन पूरे मंदिर को श्रद्दा के भाव से भर रहा था।

https://www.bharatkhabar.com/sachin-pilot-returns-to-congress-know-how-it-became/
जन्माष्टमी की धूम देश और विदेश में खूब देखने को मिल रही है। लेकिन कोरोना की वहज से सभी सार्वजनिक कार्य रोक दिये गये हैं।

Related posts

सपा संग्रामः चुनाव आयोग ने दिया मुलायम को मिलने का समय

kumari ashu

सपा के राष्ट्रीय सचिव ने दिया इस्तीफा, बोले समाज से कट गए हैं अखिलेश यादव

bharatkhabar

सिंधु समझौते पर पीएम मोदी: साथ-साथ नहीं बह सकते खून और पानी

Rahul srivastava