October 25, 2021 11:59 am
featured यूपी

यूपी: स्‍थायी-अस्‍थायी कार्मिकों के भुगतान को लेकर बड़ी खबर, सीएम योगी का अहम निर्देश

लखनऊ: सीएम योगी ने इन कर्मचारियों की 12 जुलाई तक सभी छुट्टियां की निरस्त, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को पूरी तरह से खत्‍म करने और संभावित तीसरी लहर को आने से रोकने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। इसी क्रम में उन्‍होंने कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की।

प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.06 फीसदी

मुख्‍यमंत्री योगी को टीम-9 की बैठक में अवगत कराया गया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर न्यूनतम स्थिति में आ गई है। 72 जिलों में संक्रमण के नए केस इकाई की संख्या में आ रहे हैं। प्रति ढाई लाख से अधिक कोविड टेस्ट किए जा रहे हैं। जबकि पॉजिटिविटी दर 0.06 फीसदी रही है।

बैठक में बताया गया कि, बीते 24 घंटों में प्रदेश में 2,67,658 कोविड टेस्ट किए गए हैं। इसी अवधि में 163 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 260 मरीज उपचारित होकर स्वस्थ हुए हैं। अब तक 5,81,11,746 टेस्ट हो चुके हैं। अब तक 16,80,980 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

स्‍थायी-अस्‍थायी कार्मियों को भुगतान के निर्देश

वहीं, सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, प्रदेश के सभी विभागों में सेवारत स्थायी/अस्थायी कार्मिकों के सभी देय का तत्काल भुगतान किया जाए। कार्मिकों के वेतन आदि से संबंधित भुगतान की फाइल कतई लंबित न रहे, अन्यथा की दशा में संबंधित विभागाध्यक्ष की जवाबदेही तय की जाएगी।

सूबे के मुखिया ने कहा कि, कोरोना काल में जिन सरकारी अथवा अधिग्रहित निजी चिकित्सा संस्थानों ने सहयोग किया है, उनसे संबंधित सभी भुगतान प्राथमिकता से हों। चिकित्सकों/नर्सों जैसे हेल्थवर्कर या फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर के देय/मृतक आश्रित लाभ आदि के प्रकरण का निराकरण किया जाए।

Related posts

माइकल डगलस का कहना है कि बहुत जल्द हम एंट-मैन 3 के बारे में और जानेंगे

bharatkhabar

देश के नए मुख्य सूचना आयुक्त बने पूर्व राजनयिक यशवर्धन सिन्हा, राष्ट्रपति ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

Trinath Mishra

बेहतर होता यदि मोदी संवाददाता सम्मेलन करते: कांग्रेस

bharatkhabar