February 5, 2023 12:12 am
featured देश यूपी

अम्मा कैंटीन की तर्ज पर यूपी में खुलेंगे अन्नपूर्णा भोजनालय, 5 रुपये में मिलेगा खाना

yogi bhojan अम्मा कैंटीन की तर्ज पर यूपी में खुलेंगे अन्नपूर्णा भोजनालय, 5 रुपये में मिलेगा खाना

लखनऊ। तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता ने लोगों को अच्छा खाना खिलाने के लिए वहां पर अम्मा कैंटीन शुरू की थी। अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जयललिता की राह पर चलने वाले हैं। योगी जल्द ही यूपी में अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करने जा रही है। इस भोजनालय में मात्र तीन रुपये में नाश्ता और पांच रुपये में खाना में खाना उपलब्ध किया जाएगा।

yogi bhojan अम्मा कैंटीन की तर्ज पर यूपी में खुलेंगे अन्नपूर्णा भोजनालय, 5 रुपये में मिलेगा खाना

सरकारी सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक योगी के अधिकारियों द्वारा इस भोजनालय का खाका तैयार किया जा चुका है। बताया जा रहा है कि 12 अप्रैल को योगी खुद इस खाके का प्रेजेंटेशन देखने वाले हैं।

क्या होगा मेन्यू

सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक योगी सरकार की इस कैंटीन में सुबह का नाश्ता, दिन का खाना और रात का डिनर उपलब्ध होगा। नाश्ते में स्वास्थ्य के लाभदायक मानें जाने वाले दलिया, इडली-सांभर, पोहा और चाय-पकौड़े सिर्फ 3 रुपये में दिए जाएंगे। इसके अलावा दिन के खाने मौसम की सब्जियां, अरहर की दाल और चावल या रोटी में से दोनों में से एक मिलेगा।

कहां खुलेगा कैंटीन

जानकारी के मुताबिक य़ोगी की ये कैंटीन प्रदेश के सभी नगर निगमों में खोले जाएंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार की योजना उस जगह पर भोजनालय खोलने की है जहां पर गरीब लोगों को इसकी जरूरत हो।

मध्य प्रदेश में दीनदयाल रसोई योजना

गौरतलब है कि इसी साल 7 अप्रैल को मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान ने दीनदयाल रसोई योजना का शुभारंभ किया है। इस योजना के तहत प्रदेश की तमाम लोगों को सिर्फ 5रुपये में खाना उपलब्ध कराया जाएगा।

Related posts

हिमाचल: जांच अधिकारियों तक पहुंची तमाचो की गूंज, कॉन्सटेबल और विधायक से की जाएगी पूछताछ

Breaking News

लखनऊ: महानगर IT छापा हुआ खत्म, राहुल भसीन के घरवालों ने कुछ भी बोलने से किया इनकार

Neetu Rajbhar

उत्तर प्रदेश: पारिवारिक दुश्मनी के चलते हरदोई में बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या

Breaking News