लखनऊ: होमगार्ड्स-स्वयंसेवकों के लिए सरकार की सहायता, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: प्रदेश के सभी जनपदों में अब जिलाधिकारी और एसएसपी व्‍यापारियों की समस्‍याओं का निस्‍तारण जनपद स्‍तर पर करेंगे। माह में एक दिन निर्धारित कर व्‍यापार मंडल उद्योग प्रतिनिधियों के साथ संवाद कार्यक्रम किया जाएगा।

जिला स्तर पर निपटेगी समस्याएं
  • डीएम-एसएसपी को  निपटानी होगी व्‍यापारियों की समस्‍याएं
  • माह में एक दिन होगी प्रदेश के सभी जिलों में सुनवाई
  • डीएम और एसएसपी व्‍यापार मंडल उद्योग प्रतिनिधियों के साथ करें संवाद कार्यक्रम-सीएम
  • सीएम के निर्देश बाद प्रदेश के व्‍यापारियों में दिखा उत्‍साह
  • सीएम के इस आदेश का व्‍यापारियो ने खुले दिल से किया स्‍वागत

जिसके तहत जिले स्‍तर पर ही बड़े व छोटे सभी व्‍यापारियों की समस्‍याओं की सुनवाई करते हुए त्‍वरित निस्‍तारण किया जाएगा। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को बैठक में आला अधिकारियों से कहा कि जल्‍द से जल्‍द इस पर अमल किया जाए। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलाधिकारी और पुलिस कप्‍तान माह में एक दिन व्‍यापार मंडल उद्योग प्रतिनिधियों के साथ संवाद कार्यक्रम करेंगे। इस संवाद कार्यक्रम के लिए माह में एक दिन को सुनिश्चित करते हुए व्‍यापारियों की जरूरतों का मेरिट के आधार पर त्‍वरित समाधान किया जाए।

प्रदेश के व्‍यापारियों के जमीनी विवाद, नए उपक्रम को चालू करने के लिए जमीन की जरूरत, कानून व्‍यवस्‍था, अराजक तत्‍वों के मामले, बिजली, पानी, साफ सफाई के साथ उनकी सभी शिकायतों की सुनवाई की जाएगी। जिससे प्रदेश के सभी व्‍यापारियों को सीधे तौर पर लाभ मिलेगा। मुख्‍यमंत्री द्वारा दिए गए इस आदेश से व्‍यापारियों में उत्‍साह देखने को मिल रहा है।

उन्‍होंने योगी सरकार के इस फैसले का स्‍वागत करते हुए इस आदेश को अच्‍छी पहल बताया है। व्‍यापारियों ने कहा कि जब से योगी सरकार प्रदेश में आई है तब से व्‍यापारियों के हित में कई नए नए कार्य कर रही है। व्‍यापारियों ने बताया कि अब सीएम के इस फैसले से निर्धारित समय पर जिले में ही समस्‍याओं का निदान होने से व्‍यापारियों को राहत मिलेगी।

सीएम के निर्देश से व्‍यापारियों को मिलेगी राहत

लखनऊ महानगर सर्राफा एसोसिएशन के महामंत्री राहुल गुप्‍ता ने बताया कि संवाद कार्यक्रम से सीधे तौर पर व्‍यापारियों को लाभ मिलेगा। सीएम के आदेश के बाद अब डीएम व एसपी सीधे तौर पर संवाद कार्यक्रम के जरिए समस्‍याओं को निस्‍तारण करेंगे जिससे कम समय में व्‍यापारियों के सामने आने वाली चुनौतियां दूर हो सकेंगी। इस फैसले का स्‍वागत हम सब खुले दिल से करते हैं।

समय पर होगा व्‍यापारियों की समस्‍याओं का निदान

उत्‍तर प्रदेश कपड़ा उद्योग व्‍यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश अध्‍यक्ष अशोक मोतियानी ने बताया कि मैं अपने व्‍यापार मंडल की ओर से दिल से मुख्‍यमंत्री जी का धन्‍यवाद देता हूं जिन्‍होंने व्‍यापारियों की परेशानियों पर ध्‍यान देते हुए अधिकारियों को सुनवाई के निर्देश दिए। इस संवाद कार्यक्रम से बड़े व छोटे व्‍यापारियों की समस्‍याओं का निदान समय पर होगा। यह एक सरहानीय पहल है। योगी सरकार ने कोरोना काल में भी व्‍यापारियों का साथ दिया और उनके साथ मुश्‍किल समय में खड़ी रही। अब सीएम के इस निर्णय से व्‍यापारियों का विश्‍वास बढ़ेगा।

भाजपा सरकार में विकास के नाम पर कुछ नहीं, जनता को 22 का इंतजार: अखिलेश यादव

Previous article

लखनऊ: सपा ने सात जिला महानगर अध्यक्षों की सूची घोषित की…

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured