September 26, 2022 4:05 pm
featured यूपी

श्रीकृष्ण भक्तों को सीएम योगी की सौगात, जन्माष्टमी की रात नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू

श्रीकृष्ण भक्तों को सीएम योगी की सौगात, जन्माष्टमी की रात नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू

लखनऊः उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में आई कमी के देखते हुए योगी सरकार ने साप्ताहिक बंदी हटा दी है, लेकिन प्रदेश में अभी भी रात्रि 10 बजे से नाइट कर्फ्यू लगाए जाने का निर्देश लागू है। कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर सूबे की योगी सरकार ने एक दिन के लिए छूट देने का ऐलान किया है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार की ओर से ये आदेश जारी किया गया है। छूट के दौरान प्रदेश में जन्माष्टमी का पर्व निर्धारित सीमा के साथ कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।

बता दें कि रविवार देर शाम अपर मुख्य सचिव ने आदेश जारी करते हुए प्रदेश में जारी नाइट कर्फ्यू में छूट देने का फैसला किया है। सरकार की ओर से मिली इस छूट के बाद भक्त कान्हा के जन्म की खुशियां देर रात तक मना सकेंगे। हलांकि इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सभी के लिए जरुरी होगा।

पुलिस लाइंस और जेलों में मनाई जायेगी जन्माष्टमी

जन्माष्टमी के मौके पर रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू में छूट दी गई है। अगले दिन यानी मंगलवार से ये नियम पुनः लागू हो जायेंगे। इस दौरान भक्तों को सोशल डिस्टेंसिंग एंव निर्धारित कोरोना नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। बता दें कि प्रदेश की सभी पुलिस लाइंस व जेलों में जन्माष्टमी का पर्व भव्य रूप से मनाया जाता है।

Related posts

जल्दीबाजी में अधूरी योजनाओं का श्रेय लेने में जुटी सरकार

piyush shukla

इस वजह से सीएम योगी को करना पड़ा, गोंडा का दौरा रद्द

Kalpana Chauhan

आर्थिक माहौल को अब दुबारा ठीक करने में लगेंगे राहुल

bharatkhabar