December 8, 2021 12:13 pm
featured यूपी

लखनऊ: सीएम योगी ने वृक्षारोपड़ कर कहा, प्रकृति के खिलवाड़ करना पड़ सकता है भारी

लखनऊ: सीएम योगी ने वृक्षारोपड़ कर कहा, प्रकृति के खिलवाड़ करना पड़ सकता है भारी

लखनऊ: पिछले कुछ समय में देश पर कोरोना जैसी घातक बीमारियां का प्रकोप रहा है। देश और उत्तर प्रदेश की दोनों सरकारों ने कोरोना से जमकर लोहा लिया।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले कोरोना पर वार किया। यूपी में आज कोरोना संक्रमण के मामले ना के बराबर है। आज सीएम योगी लखनऊ में एक निजी स्कूल में पौधारोपण करने के लिए पहुंचे थे। पौधारोपड़ कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा जब-जब हमने प्रकृति के साथ खिलवाड़ किया है। तब हमें इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा है।

मौका मिले तो वृक्ष लगाएं-सीएम योगी

हम सभी को प्रौधे जरूर लगाने चाहिए। जब भी किसी को मौका मिले तो वृक्ष जरूर लगाए मुख्यमंत्री योगी ने स्कूल में पीपल का पौधा लगाया। प्रदेश में वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत चार जुलाई तक 25 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इस कार्य में प्रदेश के सभी विभाग अपना-अपना योगदान देंगे।

वन महोत्सव पर सीएम ने दी शुभकामनाएं

वन महोत्सव पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी को शुभकामनाएं और बधाई दी। सीएम ने कहा वन है तो कल है। हम सभी को इस मूल मंत्र को अपनाना चाहिए। वृक्षारोपड़ कार्य के लिए इस अभियान को दो हिस्सों में बांटा गया है। इस दौरान प्रदेश में 30 करोड़ पौधे लगाने का संकल्प लिया गया है।

पूर्वाचंल एक्सप्रेस-वे पर भी करेंगे वृक्षारोपड़

वृक्षारोपड़ का यह कार्य प्रदेश में हरियाली और स्वचछता के लिए किया जा रहा है। इस बार प्रदेश में 30 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। मुख्यमंत्री ने 25 करोड़ पौधे लगाने का निर्देश दिया था। सीएम इस कार्यक्रम में आगे भी भाग लेंगे। सीएम पूर्वाचंल एक्सप्रेस-वे के किनारे 4 जुलाई को वृक्षारोपड़ करेंगे।

Related posts

पाकिस्तानः नवजोत सिंह सिद्धू ने स्वीकार किया भावी पीएम इमरान खान का न्योता

mahesh yadav

मायावती का बीजेपी पर आरोप- सहारनपुर दंगे EVM से ध्यान हटाने के लिए कराए गए

Pradeep sharma

मस्जिदों के लाउडस्पीकर से मौलाना करेंगे वैक्सीनेशन के लिए जागरुक, लोगों से करेंगे अपील

Shailendra Singh