प्रवासी श्रमिकों के लिए आगे आए सीएम योगी, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

लखनऊ: लखनऊ में कोरोना महामारी के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी श्रमिकों के लिए बड़ा निर्देश दिया है। सीएम योगी ने गृह विभाग और परिवहन विभाग को निर्देश जारी किया है। सीएम योगी ने महाराष्ट्र और दिल्ली से लौट रहे सभी लोगों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने का निर्देश जारी किया है।

प्रवासी श्रमिकों के लिए आगे आए सीएम योगी, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

सीएम योगी के निर्देश के बाद गृह विभाग और परिवहन विभाग हरकत में आ गया है। परिवहन विभाग और गृह विभाग ने सरकार का आदेश मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी है और प्रवासी मजदूरों की सुरक्षित घर वापसी के लिए प्लान बना लिया है।

दिल्ली में लगाया गया लॉकडाउन

बता दे कि दिल्ली में लॉकडाउन लागू होने के बाद से बड़ी संख्या प्रवासी श्रमिक अपने गृहजनपद लौटने लगे हैं। दिल्ली सरकार ने देश की राजधानी में छह दिनों के लिए लॉकडाउन लगा दिया है। इससे मजदूरों को बहुत बड़ा झटका लगा है और मजदूर भयवश अपने घर पर भागने पर मजबूर हो गए है।

दिल्ली में भगदड़ जैसे हालात

यूपी के लाखों प्रवासी मजदूर राजधानी दिल्ली में काम करते है। जिनको पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार बस स्टेशन और रेलवे स्टेशनों पर भारी मात्रा में देखा जा सकता है। राजधानी दिल्ली में लाकडाउन के कारण भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। वहीं बसें न मिलने के कारण कुछ प्रवासी मजदूर एक बार फिर से पैदल घर की ओर निकल पड़े हैं। वहीं कई मजदूर ट्रकों पर लदकर घर की ओर निकलने लगे हैं।

‘कर्तव्यों से पल्ला झाड़ रही दिल्ली सरकार’

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के विस्फोट को देखते हुए छह दिन का लाकडाउन लगाया है। इसको लेकर यूपी सरकार में मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने सीएम केजरीवाल पर आरोप लगाया था और साफ कहा था कि दिल्ली सरकार अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रही है। कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा था कि दिल्ली सरकार ने प्रवासियों को उनके हाल पर छोड़ दिया है।

राहुल गांधी को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

Previous article

चंदौली में हादसा: पिकनिक मनाने गए चार डॉक्टर डैम में डूबे, दो की मौत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured