चित्रकूट को करोड़ों रुपए की परियोजनाओं की सौगात, CM बोले- अब धरती का स्‍वर्ग बनेगा बुंदेलखंड      

लखनऊ: भारत के आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। यह कार्यक्रम अगले 75 हफ्तों तक पूरे प्रदेश में आयोजित किया जाएगा। इसका मुख्य उद्देश्य युवाओं और सभी देशवासियों के बीच आजादी की मशाल को दोबारा जलाना है। आजादी के संघर्ष को दोबारा समझने और महसूस करने के लिए इस कार्यक्रम को आयोजित किया जा रहा है। जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा अहमदाबाद से की जाएगी।

आयोजित होंगे कई तरह के कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज अमृत महोत्सव की शुरुआत करने के लिए तो देश के अलग-अलग हिस्सों में राज्य सरकार के मंत्री मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि यह पूरा कार्यक्रम में आजादी के उस महान संघर्ष को फिर से स्मरण करने के लिए मनाया जा रहा है। भारत माता और सभी शहीद सपूतों को पूरा देश एवं कार्यक्रम के माध्यम से नमन करेगा।

अंग्रेजों की बेरहम सरकार के खिलाफ स्वतंत्र सेनानी लगातार संघर्षरत रहे रहे थे। उसी भावना को दोबारा अमृत महोत्सव के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। यह कार्यक्रम 75 हफ्तों तक किया जाएगा, जिसमें सभी बढ़-चढ़कर अपना योगदान देंगे।

देश के अलग-अलग स्थानों पर प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम का प्रसारण किया जा रहा है। आजादी का अमृत महोत्सव प्रधानमंत्री के द्वारा शुरू किए जाने की तैयारी है।

कोरोना अपडेट: 24 घंटे में 23 हजार से ज्यादा केस, 2 करोड़ से ज्यादा को लगा टीका

Previous article

सड़क के किनारे अतिक्रमण कर रहे धार्मिक स्थलों पर गिरेगी गाज, योगी सरकार का बड़ा फैसला

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.