Breaking News featured यूपी

मुख्यमंत्री योगी ने अमृत महोत्सव में कार्यक्रम को किया संबोधित

चित्रकूट को करोड़ों रुपए की परियोजनाओं की सौगात, CM बोले- अब धरती का स्‍वर्ग बनेगा बुंदेलखंड      

लखनऊ: भारत के आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। यह कार्यक्रम अगले 75 हफ्तों तक पूरे प्रदेश में आयोजित किया जाएगा। इसका मुख्य उद्देश्य युवाओं और सभी देशवासियों के बीच आजादी की मशाल को दोबारा जलाना है। आजादी के संघर्ष को दोबारा समझने और महसूस करने के लिए इस कार्यक्रम को आयोजित किया जा रहा है। जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा अहमदाबाद से की जाएगी।

आयोजित होंगे कई तरह के कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज अमृत महोत्सव की शुरुआत करने के लिए तो देश के अलग-अलग हिस्सों में राज्य सरकार के मंत्री मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि यह पूरा कार्यक्रम में आजादी के उस महान संघर्ष को फिर से स्मरण करने के लिए मनाया जा रहा है। भारत माता और सभी शहीद सपूतों को पूरा देश एवं कार्यक्रम के माध्यम से नमन करेगा।

अंग्रेजों की बेरहम सरकार के खिलाफ स्वतंत्र सेनानी लगातार संघर्षरत रहे रहे थे। उसी भावना को दोबारा अमृत महोत्सव के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। यह कार्यक्रम 75 हफ्तों तक किया जाएगा, जिसमें सभी बढ़-चढ़कर अपना योगदान देंगे।

देश के अलग-अलग स्थानों पर प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम का प्रसारण किया जा रहा है। आजादी का अमृत महोत्सव प्रधानमंत्री के द्वारा शुरू किए जाने की तैयारी है।

Related posts

यूपी की शुभांगी स्वरूप बनी भारतीय नौसेना की पहली महिला पायलट

Breaking News

दलित संगठनों के भारत बंद के चलते जला देश, 9 लोगों की मौत

Rani Naqvi

2 मई तक बंद रहेगा बनारसी साड़ी का कारोबार, जानिए क्या है वजह

Aditya Mishra