January 17, 2022 12:10 am
Breaking News featured यूपी

कानपुर में सीएम योगी ने कहा- 30 मई तक कंट्रोल हो जाएगी कोरोना की दूसरी लहर

कानपुर में सीएम योगी ने कहा- 30 मई तक कंट्रोल हो जाएगी कोरोना की दूसरी लहर

कानपुर: उत्‍तर प्रदेश में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि कोरोना वैक्‍सीनेशन का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। प्रदेश में 1 करोड़ 62 लाख लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। जून में टीकाकरण के काम में और तेजी लाई जाएगी।

मुख्‍यमंत्री ने शनिवार को कानपुर पहुंचकर कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। इसके बाद मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि, पहले बहुत से लोग वैक्सीन को मोदी जी का वैक्सीन बताते थे। आज वही लोग कह रहे हैं वैक्सीन नि:शुल्क मिलना चाहिए, इन लोगों का दोहरा चरित्र सामने आया।

30 मई तक कंट्रोल हो जाएगी सेकेंड वेव

सूबे के मुखिया ने कहा कि, 30 मई तक सेकेंड वेव नियंत्रित करने में सफल हो जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि, पूरे देश में कोरोना महामारी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व व मार्गदर्शन में एक वृहद अभियान चला है। इस सदी की सबसे बड़ी महामारी का सामना देश व पूरी दुनिया कर रही है।

सीएम योगी ने कहा कि, आशंका व्यक्त की जा रही थी कि कोविड की दूसरी लहर में प्रदेश में एक लाख केस प्रतिदिन आएंगे। प्रदेश में 24 अप्रैल, 2021 को सर्वाधिक 38 हजार केस आए थे, उसके बाद इसमें निरंतर कमी आती गई। आज प्रदेश में कुल 94 हजार एक्टिव केस हैं। पिछले 21 दिनों में 2.16 लाख लोग कोविड-19 से रिकवर हुए हैं।

गांव-गांव हो रही स्‍क्रीनिंग

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, हमने ‘ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट’ का एग्रेसिव अभियान पूरे प्रदेश में प्रारंभ किया। उसका परिणाम है कि आज प्रदेश में 4.65 करोड़ से अधिक टेस्ट संपन्न किए जा चुके हैं। निगरानी समितियां गांव-गांव जाकर स्क्रीनिंग कार्य कर रही हैं। आरआरटी लक्षणयुक्त लोगों का टेस्ट कर रही है।

सूबे के मुखिया ने कहा कि, दूसरी लहर में ऑक्सीजन व जीवन रक्षक दवाओं की आपूर्ति का चैलेंज हम सबके सामने आया। हम भारत सरकार को ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने के लिए धन्यवाद देते हैं, जिसके माध्यम से ऑक्सीजन की आपूर्ति हर एक शहर में करवाई जा सकी। हर जिले को मेडिकल ऑक्सीजन की दिशा में आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। कानपुर मंडल में 30 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं।

Related posts

बोली भाजपा, 170 से अधिक विधायकों के साथ बहुमत साबित करेंगे फड़नवीस

Trinath Mishra

एसबीआई के प्रयास से सुधरेगी एमएसएमई की हालत, जानिए कैसे

Aditya Mishra

लोकसभा में हमारे कई सवालों का जवाब नहीं दिया गए: उद्धव ठाकरे

Trinath Mishra