24d888f6 ffa4 4818 b79f 3ae1886c7c07 केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, जानें क्या कहा-
फाइल फोटो

लखनऊ। कृषि कानूनो का विरोध प्रदर्शन अब तूल पकड़ता जा रहा है। विपक्षी दलों द्वारा किसान आंदोलन का समर्थन किया जा रहा है। जिसके चलते भाजपा के नेताओं द्वारा विपक्ष पर जमकर निशाना साधा जा रहा है। वो भी खासकर कांग्रेस पर। कुछ देर पहले केंद्रीय मेंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए दोहरे चरित्र का बताया था। उसके बाद अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर कांग्रेस को आड़े हाथ लिया है। योगी ने सोमवार को प्रेस वार्ता में कहा कि कांग्रेस आज जिस कानून का विरोध कर रहा है, उसी कानून को यूपीए सरकार भी लाई थी। ये कांग्रेस का दोहरा चरित्र है।

जानें योगी आदित्यनाथ ने किसान आंदोलन को लेकर क्या कहा-

बता दें कि जैसे-जैसे किसान आंदोलन उग्र होता जा रहा है वैसे-वैसे भारतीय राजनीति में हलचलें तेज हो गई है। अब यह लड़ाई सिर्फ किसानों की नहीं रह गई। बल्कि इसमें अब राजनीतिक दल भी अपनी भागेदारी निभा रहे हैं। विपक्षी दलों द्वारा किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया जा रहा है। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों के मुद्दे पर राजनीति दलों द्वारा वातावरण खराब करने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस नेतृत्व की यूपीए सरकार ने साल 2010-11 में विभिन्न राज्यों को पत्र भेजे थे। उस समय तत्कालीन कृषि मंत्री शरद पवार ने राज्यों को पत्र भेजे थे। उन्होंने उस समय कहा था कि एपीएमसी एक्ट में व्यापक संशोधन की आवश्यकता है और मॉडल एक्ट भारत सरकार तैयार कर रही है। योगी ने कहा कि उस समय देश के पीएम मनमोहन सिंह थे जबकि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी थीं। मुझे आश्चर्य है कि आज किसानों को लेकर किस तरह राजनीति की जा रही है।

मोदी सरकार ने 6 साल में उठाए क्रांतिकारी कदम-

कांग्रेस पर हमला बोलने के साथ-साथ योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों को भी गिनाया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एनडीए सरकार ने देश के किसानों के हित में पिछले 6 सालों में अनेक क्रांतिकारी कदम उठाए हैं। हम सब जानते हैं कि देश के अंदर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना और खेती को तकनीक के साथ जोड़ने की कार्ययोजना को लेकर कई काम किए गए।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

बढ़ते वजन से सभी को लगता है डर, खाएंगे ये चीजें तो फैट से मिलेगी मुक्ति!

Previous article

अधिकारी से मारपीट के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अवैध रूप से सेंड स्टोन से भरा ट्रक किया जब्त

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.