मुख्‍यमंत्री योगी का सख्त निर्देश, पब्लिक प्‍लेस पर मास्क नहीं लगाया तो होगी कार्रवाई

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ बेहद सख्‍त नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने अधिकारियों को कोविड से संबंधित जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि, प्रदेश में सार्वजनिक जगहों पर मास्क न लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि, कोविड के प्रसार को रोकने के लिए मास्क का अनिवार्य है। साथ ही सैनिटाइजेशन और दो गज की दूरी का पालन भी सुनिश्चित कराया जाए।

कोविड अस्‍पतालों की संख्‍या बढ़ाने के निर्देश

सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर कोरोना वायरस की रोकथाम व उपचार की व्‍यवस्‍थाओं की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि, प्रदेश में टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके लिए L-2 व L-3 कोविड अस्पतालों की संख्या बढ़ाई जाए।

सूबे के मुखिया ने लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज, आगरा, गाजियाबाद और मेरठ में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्‍होंने कहा कि, लोगों में कोरोना के प्रति जागरुकता लाने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम का इस्तेमाल किया जाए।

डीएम व सीएमओ को समीक्षा बैठक करने के निर्देश

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि, सभी जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रतिदिन सुबह कोविड अस्‍पतालों और शाम को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में बैठक करके स्थिति की समीक्षा करें। साथ ही आगे की रणनीति भी तय करें। उन्होंने कहा कि, एक अप्रैल से 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्‍सीनेशन में शामिल किया गया है, लिहाजा वैक्‍सीनेशन में तेजी लानी होगी।

सीएम योगी ने कहा कि, कोविड वैक्सीन को हर हाल में बर्बाद होने से बचाया जाए। उन्‍होंने अधिकारियों से कहा कि, होम आइसोलेट मरीजों की निरंतर निगरानी की जाए। लोग पंचायत चुनाव के कारण यूपी आ रहे हैं। ऐसे में गांवों में वायरस फैलने से रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं।

सीएम हेल्‍पलाइन के जरिए हो मरीजों से बात: मुख्‍यमंत्री   

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, कोरोना मरीजों से सीएम हेल्पलाइन के जरिए लगातार बात की जाए। साथ ही हर दिन की स्थिति के बारे में मुख्यमंत्री कार्यालय को अवगत कराया जाए। सीएम के साथ इस बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव आर. के. तिवारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि उत्‍तर प्रदेश में शुक्रवार को कोविड के 2967 नए मरीज पाए गए हैं। इनमें से सबसे ज्‍यादा 940 मरीज लखनऊ के हैं। वहीं, लखनऊ में नौ मरीजों की मौत के साथ प्रदेश भर में 16 संक्रमितों की मौत हुई है। अब राज्‍य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 14,073 हो गई है। वहीं, वर्तमान में रिकवरी रेट 98.25 फीसदी से घटकर 96.25 फीसदी हो गया है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट पर पड़ा कोरोना का साया!, 5 से 9 अप्रैल तक नहीं होगा कोई काम

Previous article

सरकारी योजनाओं का समय पर मिले लाभ, सीएम ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured