featured यूपी

UP: कोरोना संक्रमण पर सीएम योगी बेहद गंभीर, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

UP: कोरोना संक्रमण पर सीएम योगी बेहद गंभीर, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों को सख्‍त निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने शुक्रवार को कहा कि, बाहर से आने वालों की सघन जांच की जाए और संक्रमितों के इलाज की समुचित व्‍यवस्‍था की जाए।

मुख्‍यमंत्री योगी ने आज कोविड-19 से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के भी निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, होली सहित अन्य पर्वों व त्योहारों, पंचायत निर्वाचन और देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना संक्रमण की वृद्धि को देखते हुए अतिरिक्त सावधानी बरती जाए।

कोविड हॉस्पिटल्‍स में करें समुचित व्‍यवस्‍था: मुख्‍यमंत्री  

सीएम योगी ने कहा कि, कोरोना अस्‍पतालों में सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित की जाएं। इन अस्पतालों में हर स्थिति में पर्याप्त संख्या में डॉक्‍टर, औषधि, मेडिकल उपकरण और बैकअप सहित ऑक्सीजन का समुचित प्रबंध किया जाए। कोविड हेल्प डेस्क की व्यवस्था को सुचारु ढंग से संचालित किया जाए।

उन्‍होंने निर्देश देते हुए कहा कि, इन्फ्रारेड थर्मामीटर और पल्स ऑक्सीमीटर का उपयोग करते हुए लक्षणयुक्त व्यक्तियों को चिन्हित किया जाए। बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन तथा हवाई अड्डों पर आने वाले यात्रियों की विशेषता से कोरोना की जांच की जाए। इस दौरान कोई व्‍यक्ति अगर संक्रमित पाया जाता है तो उसे क्वारंटीन करते हुए उसके इलाज की व्‍यवस्‍था भी सुनिश्चित की जाए।

1.50 लाख से अधिक टेस्टिंग के निर्देश

सूबे के मुखिया ने प्रतिदिन 1.50 लाख से अधिक कोविड-19 की टेस्टिंग करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्‍होंने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा है कि कोरोना पॉजिटिव लोगों के अधिक से अधिक कॉन्टैक्ट्स को चिन्हित कर उनकी जांच कराई जाए।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में निगरानी समितियां बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी इकट्ठा करें। इससे, कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों को क्वारंटीन करके उनके इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।

Related posts

50 दिनों में सुधरे देश के हालातः संतोष गंगवार

kumari ashu

पाकिस्तान हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकता, चीन सबसे बड़ा दुश्मन है- मुलायम

Pradeep sharma

युवाओं का ऐलान पहले मतदान तब कोई काम

kumari ashu