featured यूपी

यूपी में चक्रवाती तूफान के प्रभाव की आशंका, सीएम योगी ने दिए निर्देश

लखनऊ: सीएम ने टीम-9 के साथ की बैठक, इन जिलों में और सख्ती के दिए आदेश

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 के साथ बैठक की। इसमें उन्‍होंने अधिकारियों को कोरोना प्रबंधन से जुड़े महत्‍वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए।

मुख्‍यमंत्री ने बैठक में कहा कि, प्रदेश में कोरोना महामारी की आक्रामकता कम हो गई है, यह संतोष की बात है। मगर, जरा सी भी लापरवाही सारी कोशिशों पर पानी फेर देगी, इसलिए हमें लगातार सावधान व सतर्क रहना होगा। उन्‍होंने कहा कि, प्रदेश में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू में कोई ढिलाई न बरती जाए। पुलिस का व्‍यवहार भी लोगों के साथ संवेदनशील होना चाहिए।

तीसरी लहर से जंग की तैयारी

सीएम योगी ने कहा कि, कोरोना की तीसरी लहर के दृष्टिगत सुरक्षा के संबंध में प्रो-‍एक्टिव नीति अपनाई जा रही है। पीआइसीयू और एनआइसीयू की स्थापना सभी मेडिकल कॉलेजों में तेजी से की जाए। उन्‍होंने कहा कि, यह काम शीर्ष प्राथमिकता के साथ किया जाए।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि, कोरोना मरीजों व उनके परिजनों से सीएम हेल्पलाइन और आइसीसीसी के जरिए संवाद बनाकर उनकी आश्‍वयकताओं को पूरा किया जाए। साथ ही प्रतिदिन पोस्ट कोविड व ब्लैक फंगस के मरीजों व उनके परिजनों से भी संवाद किया जाए। उन सभी की जरूरतों का भी ध्यान रखा जाए।

चक्रवाती तूफान को लेकर करें जागरूक: सीएम

सीएम योगी ने बैठक में यह भी कहा कि, प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में मौसम विभाग द्वारा चक्रवाती तूफान के प्रभाव की आशंका जताई गई है। इस संबंध में बचाव के दृष्टिगत आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली जाएं। पब्लिक एड्रेस सिस्टम, पीआरवी 112 के अलावा मीडिया की सहायता से आमजन को जागरूक किया जाए।

Related posts

नागरिकता संशोधन बिल-2019 को मंजूरी मिलने के बाद देर रात बना ये कानून

Rani Naqvi

गांधी परिवार पिकनिक की तरह मनाता है लोकतंत्र का पर्व: महेश शर्मा

bharatkhabar

उत्तर प्रदेश में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, अगले 3 दिन बारिश का अलर्ट, 19 जिलों में बरसेगा पानी

Saurabh