August 15, 2022 12:43 am
Breaking News featured यूपी

UP: अभिभावकों के लिए खुशखबरी, कोरोना वैक्‍सीनेशन के लिए बनेंगे ‘स्‍पेशल बूथ’

vaccination

लखनऊ: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ युद्धस्तर की तैयारियों में जुटे हुए हैं। वह लगातार दौरे पर हैं और जगह-जगह जाकर वैक्सीनेशन प्रक्रिया का जायजा तो ले ही रहे हैं, साथ ही आलाधिकारियों को निर्देशित भी कर रहे हैं।

मुख्‍यमंत्री ने इसी क्रम में कोरोना से जंग जीतने के लिए अब वैक्सीनेशन को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। शासन के वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ बैठक में उन्‍होंने ‘अभिभावक स्पेशल बूथ’ बनाने का निर्णय लिया है। सीएम योगी ने कहा है कि, जिन अभिभावकों के बच्चे 12 साल से कम उम्र के हैं, उन्हें वैक्सीनेशन कार्यक्रम में प्राथमिकता दी जाए। सभी जिले इसके लिए कार्ययोजना तैयार करें।

अभियान के तौर पर चलाने के निर्देश  

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा है कि, ऐसे अभिभावकों को संपर्क कर उनको कोरोना टीका लगाया जाए, जिनके बच्‍चों की उम्र 12 साल से कम है। इस प्रकार से बच्चे और अभिभावक दोनों की सुरक्षा की जा सकेगी और वह सुरक्षित रहेंगे। उन्‍होंने इस योजना को अभियान के तौर पर चलाने और वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनाने के निर्देश दिए हैं।

इससे पहले सीएम योगी ने कहा था कि, एक जून से यूपी में टीकाकरण अभियान का विस्तार किया जाएगा। उन्‍होंने साफ शब्दों में कहा है कि, इस महामारी को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान का विस्तार जरूरी है। उन्होंने यह भी कहा था कि एक जून से प्रदेश के सभी जिलों में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए सभी जिलों में टीकाकरण का अभियान चलाया जाएगा।

यूपी को कोरोना मुक्‍त बनाने का लक्ष्‍य  

बात दें कि मौजूदा दौर में वैक्सीनेशन अभी सिर्फ 23 जिलों मे चल रहा है। अभिभावक स्पेशल बूथ और टीकाकरण का विस्तार साफ जाहिर करता है कि मुख्यमंत्री ने ठान लिया है कि यूपी में इस महामारी को किसी न किसी तरह खत्म करना है और प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाना है।

Related posts

पीएम- गौ रक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

Pradeep sharma

मध्य प्रदेश में एक सप्ताह से जारी सियासी घटनाक्रम के बीच कमलनाथ सरकार के लिए सोमवार अग्निपरीक्षा का दिन

Shubham Gupta

मेरठ- इंडेन गैस एजेंसी के कर्मचारी से 5.70 लाख की लूट

Breaking News