January 29, 2022 12:43 pm
featured यूपी

साढ़े चार घंटे गोरखपुर में रहेंगे राष्‍ट्रपति कोविंद, सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा  

साढ़े चार घंटे गोरखपुर में रहेंगे राष्‍ट्रपति कोविंद, सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा  

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ शुक्रवार को लखनऊ से सीधे गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्‍होंने राष्‍ट्रपति के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री योगी ने महायोगी गुरु गोरक्षनाथ उत्‍तर प्रदेश राज्‍य आयुष विश्‍वविद्यालय शिलान्‍यास स्‍थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्‍होंने तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ वार्ता कर जानकारी हासिल की। उन्‍होंने सुरक्षा समेत अन्‍य तैयारियों को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए।

 

साढ़े चार घंटे गोरखपुर में रहेंगे राष्‍ट्रपति कोविंद, सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा  

 

4 घंटे 35 मिनट गोरखपुर में रहेंगे राष्‍ट्रपति

शनिवार को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों गोरखपुर के भटहट के पिपरी में महायोगी गुरु गोरक्षनाथ उत्‍तर प्रदेश राज्‍य आयुष विश्‍वविद्यालय शिलान्‍यास का शिलान्‍यास और सभा होनी है। इसके बाद वे गुरु गोरखनाथ विश्‍वविद्यालय का लोकार्पण करने सोनबरसा जाएंगे। इस दौरान राष्‍ट्रपति रामना‍थ कोविंद 4 घंटे 35 मिनट गोरखपुर में रहेंगे।

2023 तक पूरा होगा विवि का निर्माण कार्य

बता दें कि गोरखपुर के भटहट ब्लॉक के ग्राम पिपरी में 52 एकड़ भूमि पर बनने जा रहे राज्य के पहले आयुष विश्वविद्यालय में एक ही परिसर में आयुर्वेदिक, यूनानी, होम्योपैथी और योग चिकित्सा की पढ़ाई और उस पर शोध कार्य होगा। इन विधाओं से यहां चिकित्सा भी उपलब्ध रहेगी। प्रदेश के आयुष विधा के 98 कॉलेज इस विश्वविद्यालय से संबद्ध होंगे। इस विश्वविद्यालय में आयुष इंस्टिट्यूट व रिसर्च सेंटर भी होगा। विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए 299.87 करोड़ रुपये की डीपीआर कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग ने बनाई है। विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य मार्च 2023 तक पूर्ण करने का लक्ष्य तय है।

Related posts

अखिलेश की चुनावी सभा में हादसा, भीड़ के दवाब से गिरी स्कूल की बाउंडरी

shipra saxena

जम्मू कश्मीर में धारा 370 के खत्म होने सालगिराह पर खूब मनाया गया जश्न..

Mamta Gautam

बिना शर्त एनडीए में ‘खो गये’ पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम माझी

Trinath Mishra