मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में किया महादेव का रुद्राभिषेक 

गोरखपुर: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर गोरखपुर पहुंचकर महादेव का रुद्राभिषेक किया। उन्‍होंने भरोहिया स्थित पितेश्‍वरनाथ शिव मंदिर में भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की।

मुख्यमंत्री आज दोपहर बाद हेलीकाफ्टर से गोरखपुर के पीपीगंज स्थित बापू स्नातकोत्तर महाविद्यालय के मैदान में बनाए गए हेलीपैड पर उतरे। इसके बाद यहां से वह भरोहिया स्थित पितेश्वरनाथ शिव मंदिर पहुंचे। मंदिर में सीएम योगी ने भगवान शिव की पूजा-अर्चना एवं रुद्राभिषेक किया। इसके बाद गुरु गोरक्षनाथ विद्यापीठ का निरीक्षण किया।

 

गोरखनाथ मंदिर के लिए हुए रवाना

सूबे के मुखिया ने गोरक्षनाथ विद्यापीठ के प्रिंसिपल मनीष कुमार दुबे से विद्यालय के संचालन के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्‍होंने वहां बीजेपी के कुछ पदाधिकारियों से मुलाकात भी की। करीब 30 मिनट तक मंदिर एवं विद्यालय में रहने के बाद मुख्‍यमंत्री गोरखनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गए।

मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक किया। वह मंदिर में अधिकारियों के साथ बैठक भी कर सकते हैं, जिसमें जिले में चल रही विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की जा सकती है। सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

 

 

मुख्‍यमंत्री ने दी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं  

इससे पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ट्वीट करते हुए प्रदेशवासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दीं। उन्‍होंने सभी के लिए सुख, समृद्धि और शांति की कामना की।

 

 

यह भी पढ़ें: महाशिवरात्रि के दिन काशी में दिखा शिव विवाह का अनोखा दृश्य, ढ़ोल-नगाड़ों पर नाचे बाराती

यह भी पढ़ें: ‘हर-हर महादेव’, ‘बम-बम भोले’ के जयकारों से गूंज उठी संगम नगरी

महाशिवरात्रि के दिन काशी में दिखा शिव विवाह का अनोखा दृश्य, ढ़ोल-नगाड़ों पर नाचे बाराती

Previous article

हरिद्वार महाकुंभ, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मां गंगा से की प्रदेशवासियों की ख़ुशहाली और सुख-समृद्धि की कामना

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured