featured यूपी

पीतांबरा पीठ दतिया मंदिर में पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी, किया दर्शन-पूजन

पीतांबरा पीठ दतिया मंदिर में पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी, किया दर्शन-पूजन

दतिया: बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे पर गए सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ बुधवार को अचानक दतिया पहुंच गए। उन्‍होंने यहां पीतांबरा पीठ में मां बगलामुखी का दर्शन और पूजन किया।

मुख्यमंत्री आज सुबह आचानक दतिया मंदिर पहुंचे, जहां उन्‍होंने पीतांबरा पीठ में मां बगलामुखी का दर्शन किया। साथ उन्‍होंने मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। इसके बाद वनखंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक किया।

पहले से तय नहीं थी यह विजिट

दरअसल, सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज सुबह अचानक दतिया मंदिर पहुंच गए, क्‍योंकि उनकी यह विजिट पहले से तय नहीं थी। पीतांबरा पीठ में मां बगलामुखी को सत्‍ता की देवी माना जाता है। इसलिए समय-समय पर राजनेता यहां आते रहते हैं और मां का दर्शन-पूजन करते हैं।

सावित्रीबाई फुले को पुण्‍यतिथि पर श्रद्धांजलि

वहीं, सूबे के मुखिया ने सावित्रीबाई फुले को उनकी पुण्‍यतिथि पर ट्वीट करते हुए श्रद्धांजलि दी है। उन्‍होंने ट्वीट किया- ‘नारी सशक्तिकरण की अप्रतिम प्रतीक, महान समाज सुधारिका, आधुनिक भारत की प्रथम महिला शिक्षिका एवं वंचित वर्गों की शिक्षा और समानता की प्रबल समर्थक क्रांतिज्योति सावित्रीबाई फुले जी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। आपका आदर्श जीवन सम्पूर्ण सभ्यता के लिए एक महान प्रेरणा है।’

 

Related posts

हस्तशिल्प सेवा केंद्र से प्रयागराज में कारीगरों को मिलेगी पहचान, लगेगा 2 दिन का कैंप

Aditya Mishra

उदय नारायण पर जानलेवा हमला, कहा- भाजपा के राज में महादलित असुरक्षित

Vijay Shrer

जेल में बंद कैदी ने शिव मंदिर में चढ़ा दिया अपना लिंग, कहा-भगवान शिव ने सपने में आकर दिया था आदेश

Shubham Gupta