Breaking News featured यूपी

Vaccination in UP: पत्रकारों और न्यायिक अधिकारियों के लिए सीएम योगी का बड़ा ऐलान

Vaccination in UP: पत्रकारों और न्यायिक अधिकारियों के लिए सीएम योगी का बड़ा ऐलान

लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के प्रयासों से कोविड-19 की दूसरी लहर से अब उत्‍तर प्रदेश उबर रहा है। सरकार इसके लिए कोरोना वैक्‍सीनेशन के अभियान को तेजी से बढ़ा रही है।

अपर मुख्‍य सचिव सूचना ने दी जानकारी

इसी क्रम में मुख्‍यमंत्री ने एक बड़ा ऐलान किया है। अपर मुख्‍य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शनिवार को ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में मीडियाकर्मियों और न्यायिक अधिकारियों के लिए अलग-अलग टीकाकरण केंद्र शुरू किए जाएंगे। गौरतलब है अभी यह सुविधा लखनऊ, नोएडा और प्रयागराज में दी जा रही है।

10 लाख युवाओं को लगाया गया टीका

एक तरफ जहां कोरोना के नए मामले भी कम हो रहे हैं। वहीं, अब युवाओं को तेजी से टीका भी लगाया जा रहा है। आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अभी तक 10 लाख से अधिक युवाओं को टीका लगाया जा चुका है। यह एक बड़ा रिकॉर्ड है। उत्तर प्रदेश सरकार का यही उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन की प्रक्रिया से जोड़ा जाए।

वैक्सीनेशन के साथ-साथ पॉजिटिविटी रेट में भी काफी कमी आई है। यूपी में एक्टिव मरीज एक लाख से कम हो गए हैं। इसके साथ ही लगातार टेस्टिंग की स्पीड को भी बढ़ाया जा रहा है। एक दिन में 2.5 लाख से 3 लाख टेस्ट हो रहे हैं। इसी का परिणाम है कि धीरे-धीरे अब संक्रमण नियंत्रण में आ रहा है।

Related posts

साल 2021 देते जा रहा है हमें जीवन के 5 बड़े सबक

Neetu Rajbhar

नाबालिग युवती के साथ 6 दरिंदों ने किया गैंगरेप, पुलिस ने दर्ज किया एक महीने बाद मुकदमा

Ankit Tripathi

नष्ट होते रोजगार, कमजोर पड़ते व्यापार पर प्रियंका ने जमकर निकाली भड़ास

bharatkhabar