Breaking News featured यूपी

CM Yogi विधान परिषद में सम्बोधन, फिर विपक्ष को दी नसीहत

CM Yogi विधान परिषद में सम्बोधन-Live

लखनऊ: CM Yogi आज विधान परिषद में संबोधन दे रहे हैं। इस दौरान वह अभिभाषण पर अपनी बात रख रहे थे। उन्होंने कहा कि संसदीय लोकतंत्र की सभी परम्पराओ का हम सम्मान करते हैं। अगर किसी को गलतफहमी होगी कि सदन में चाहे जितनी उद्दंडता कर लेगा, उसकी तारीफ होगी तो ये उसकी गलतफहमी होगी। इस तरह के कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

हम ऐसा आचरण करेंगे, जनता उसका अनुसरण करेगी। इसीलिए यह जरूरी है कि अपने पद की गरिमा को बनाकर रखा जाए। अब विश्वसनीयता का संकट खत्म हुआ है।

CM yogi  ने सपा पर निशाना साधा, उन्होंने कहा राज्यपाल के प्रति हमें जो आचरण देखने को मिला, वह बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है।
स्टेट गेस्ट हाउस कांड कौन नहीं जानता है?

CM Yogi ने कहा अच्छी बातों को स्वीकार करना चाहिए, मैं परसो भी सदन में प्रश्नकाल में आया था। इस दौरान देख रहा था कि सदस्यों की तरफ से प्रश्न हो रहे थे। कोरोना के बारे में चर्चा हो रही थी, ये सबसे बड़ी त्रासदी है।

मोदी का नेतृत्व बेमिशाल

दुनिया की बड़ी बड़ी ताकतें पस्त हो गई, लेकिन हम मोदी जी के आभारी हैं जिनके नेतृत्व में हमने दो स्वदेशी वैक्सीन दी। साथ ही मित्र देशों को भी आपूर्ति हो रही है, वैज्ञानिकों का दिल से धन्यवाद, दो और वैक्सीन आ रही हैं। यही देश पहले भी था, लेकिन नेतृत्व के साथ देश कैसे बदल जाता है, वो देख सकते हैं।

CM Yogi ने कहा हमने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया। मार्च 2020 में पहला केस आया था, तब हमारे पास सुविधा नहीं थी। हमने टेस्ट के लिए सफदरजंग भेजा था, लेकिन जब हमारे पास पैसा आया फिर तेजी आई। सामान्य नागरिक, जनप्रतिनिधियों से, सीएसआईआर से पैसा आया, संगठनों से पैसा आते ही कामकाज और इससे जुड़े कार्य हुए।

कोविड की लड़ाई में हम आगे

मैं उन सबका आभारी हूँ, साथ ही जिनकी कोविड से जाने गई उनको श्रद्धांजलि देता हूँ। इतनी बड़ी लड़ाई लड़ने के लिये सबको धन्यवाद देता हूँ। आज हमारे पास 2 लाख टेस्ट प्रतिदिन करने की क्षमता है। इसमे सरकार का पैसा कम, सीएसआईआर और संगठनों का पैसा ज्यादा है।

उत्तर प्रदेश की आबादी 24 करोड़ है, जिसके लिए डेढ़ लाख बेड के अस्पताल बनाये गए। आज सुबह तक कोविड के 2000 मामले हैं, आज 75 जिलों में वेंटिलेटर भी हैं और अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं भी हैं। कोटा में 14 हजार प्रदेश के बच्चों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाया, राजस्थान सरकार ने कोई मदद नही की। उत्तर प्रदेश के लाखों करोंड़ो श्रमिकों के लिए भोजन की व्यवस्था भी की गई।

मुख्यमंत्री ने विधानपरिषद में नेता विधानपरिषद अहमद हसन से कहा कि आप तो पुराने पुलिस अधिकारी रह चुके हैं। आज होते डंडा सबसे ज्यादा सपा पर चलाते, आप गलत जगह हैं। इसके जवाब में अहमद हसन ने कहा कि मैं ठीक जगह हूं।

जल्द ही बाजार में उपलब्ध होगा टीका

योगी ने कहा कि 15 मार्च तक मार्केट में टीका आ सकता है और कोई भी चाहे तो खरीद कर लगा सकता है। अब आम जनता को कोरोना टीकाकरण के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने विधानपरिषद में कहा जो लोग कहते थे, अयोध्या में मंदिर पर फैसला आएगा तो यह कर देंगे वह कर देंगे। लेकिन आपने देखा सब कुछ शांति पूर्वक सम्पन्न करवाया।

दिल्ली की एक पार्टी है, जो परिवार तक ही सीमित रह गई, कांग्रेस का नाम लिए बगैर निशाना साधा। मुख्यमंत्री का भाषण में विधानपरिषद के दौरान हुआ सपा के सदस्यों से हाट टॉक, मुख्यमंत्री ने कहा गर्मी मत दिखाइए। आप लोग मुझे सुन लीजिए आपके पेट का दर्द दूर कर दूंगा।

Related posts

सोनिया गांधी ने फिर लिखा पीएम मोदी को पत्र, OBC छात्रों से लिए लगाई गुहार

Rani Naqvi

हल्द्वानी: आप नेता ने जारी किया शपथ पत्र, लोगों से किए 12 सूत्रीय वादे

pratiyush chaubey

मेरठ पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजवीर सिंह, बीजेपी के खिलाफ जमकर बरसे

Rani Naqvi