Breaking News featured देश

अग्निकांड हादसे के बाद आज भंडारा जिला अस्पताल का दौरा करेंगे सीएम उद्धव ठाकरे

WhatsApp Image 2021 01 10 at 11.30.53 AM अग्निकांड हादसे के बाद आज भंडारा जिला अस्पताल का दौरा करेंगे सीएम उद्धव ठाकरे

मुम्बई। शुक्रवार को भंडारा जिला अस्पताल में हुए अग्निकांड के बाद महाराष्ट्र के मुख्श्मंत्री आज अस्पताल का दौरा करेंगे। आपको बता दें यहां शुक्रवार राज को नवजात बच्चों के एक वार्ड में आग लगने से दस नवजात बच्चों की मौत हो गई थी। इस अग्निकांड के बाद अस्पताल प्रशासन पर कई सवाल खड़े किए गए थे और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया था।

यह था पूरा घटनाक्रम-

महाराष्ट्र के भंडारा के सरकारी अस्पताल में बच्चों के वार्ड में बीती रात दो बजे आग लग गई। आग में 10 नवजात बच्चों की जिंदा जलकर मौत हो गई। इन बच्चों की उम्र एक दिन से लेकर 3 महीने तक बताई गई। हादसे को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से बात की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टर और पुलिस कप्तान से भी बात की। उद्धव ठाकरे ने जांच के आदेश भी दिए। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी ने भी शोक व्यक्त किया है।

 

आग लगने से 10 बच्चों की मौत-

जानकारी के मुताबिक आईसीयू वार्ड में कुल 17 बच्चे मौजूद थे, इनमें 10 को नहीं बचाया जा सका। ड्यूटी पर मौजूद नर्स ने दरवाजा खोला और कमरे में चारों तरफ धुआं देखा, तो उन्होंने तुरंत अस्पताल के अधिकारियों को बताया। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने अस्पताल में लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। आग लगने की वजह अभी पूरी तरह साफ नहीं हो सकी है लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि, ” हमने कई युवा जीवनों को खो दिया।” उन्होंने लिखा, ”महाराष्ट्र के भंडारा में ह्रदय विदारक घटना हुई है। हमने कई बहुमूल्य नौजवान जिंदगियों को खो दिया। उम्मीद है घाल जल्द से जल्द स्वस्थ्य होंगे।”

 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर शोक जताया-

भंडारा में हुए हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर शोक जताया। उन्होंने लिखा, ”महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में आग की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। जिन बच्चों ने अपनी जान गंवाई है, मेरी संवेदनाएं उनके परिवार वालों के साथ हैं। मैं महाराष्ट्र सरकार के अपील करता हूं कि घटना में मारे गए और घायल लोगों के परिवार को सभी संभव सहायता उपबल्ध करवाएं। जिला सिविल सर्जन प्रमोद खंडाते ने बताया कि भंडारा जिला अस्पताल में शुक्रवार देर रात एक बजकर 30 मिनट के आसपास आग लग गई। खंडाते ने बताया कि बच्चों को जिस वार्ड में रखा जाता है, वहां लगातार ऑक्सीजन की आपूर्ति की जरूरत होती है।” उन्होंने बताया कि, “आग का शिकार होने वाले बच्चों के माता-पिता को इसकी जानकारी दे दी गई है और बचाए गए सात बच्चों को दूसरे वार्ड में भेज दिया गया है।”

 

 

Related posts

चीन की राजधानी बीजिंग में 24वें विंटर ओलिंपिक गेम्स का आगाज, 20 फरवरी तक चलने वाले इस इवेंट में 91 देश करेंगे शिरकत

Rahul

Share Market Today: शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 586 अंक लुढ़का

Rahul

बर्थडे स्पेशल-बॉलीवुड की इन हसिनाओं से जुड़ चुका है रणबीर कपूर का नाम

mohini kushwaha