mela सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुंभ मेला कार्यों की ली समीक्षा बैठक,जानें अधिकारियों को क्या दिए निर्देश

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आगामी कुम्भ मेले को सुरक्षित व व्यवस्थित ढंग से संपन्न कराने के लिये प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने साफ निर्देश दिए हैं कि कुंभ मेले के कार्यों के संबंध में सभी आवश्यक स्वीकृतियों, कार्यों की गुणवत्ता एवं उपयोगिता आदि का प्रभावी क्रियान्वयन तत्परता के साथ सुनिश्चित किया जाए।

कुंभ मेले की सुरक्षा के मातहत यूपी सीएम से करेंगे बात

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि कुम्भ मेले की सुचारू सुरक्षा व्यवस्था हेतु उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता कर 1000 पुलिस कर्मियों तथा 20 कम्पनी पीएसी उपलब्ध कराएंगे। कुम्भ मेले में यह व्यवस्था 5 से 15 अप्रैल की अवधि के लिये बेहद जरूरी होगी।

कुंभ मेले में कोविड-19 से जुड़ी आवश्यक व्यवस्थाएं रहेंगी मौजूद

मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के दृष्टिगत सभी आवश्यक व्यवस्थायें यथा समय पर पूर्ण करने के भी निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने सभी सम्बंधित विभागों से सभी स्थाई निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने तथा अस्थाई निर्माण कार्यों को 15 मार्च तक पूर्ण करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कुम्भ कार्यों को पूर्ण करने में कोई कठिनाई न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए।

सचिवालय में आयोजित बैठक में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिए निर्देश

बुधवार को सचिवालय में कुम्भ मेले की व्यव्स्थाओं के सम्बन्ध में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि कुम्भ के दृष्टिगत विभागीय स्तर पर सम्पादित होने वाली व्यवस्थाओं की एसओपी जारी करने के साथ ही डाक्यूमेन्टेशन पर ध्यान दिया जाय। उन्होंने इस सम्बन्ध में व्यापक जन जागरूकता के प्रसार पर भी बल दिया। इस अवसर पर सचिव नगर विकास श्री शैलेश बगोली ने कुम्भ मेले की व्यवस्थाओं के तहत किये जा रहे स्थायी एवं अस्थायी निर्माण कार्यों की जानकारी मुख्यमंत्री को दी।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार, सचिव श्री नीतेश झा, विशेष सचिव मुख्यमंत्री श्री मधुकर धकाते, अपर सचिव श्री इकबाल अहमद तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी हरिद्वार, आईजी मेला तथा मेला अधिष्ठान के अधिकारी उपस्थित रहे।

UP: लावारिस शवों के अंतिम संस्कार के लिए राशि बढ़ी, अब मिलेंगे इतने रुपए

Previous article

ममता की पीएम से गुहार, चिट्ठी लिखकर मांगी मदद, कहा- टीका खरीदने में करें मदद

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured