WhatsApp Image 2020 12 03 at 16.32.06 कुंभ मेले की तैयारियां जोरों पर, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ली बैठक

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कुम्भ मेले को लेकर आज अधिकारियों की बैठक ली. इस बैठक में सीएम ने सभी अधिकारियों को सख्ती से निर्देश दिये हैं कि किसी भी काम में कोई कमी नहीं रहनी चाहिये.

काम पूरा करने के लिये सीएम ने दिया लेबर बढ़ाने के आदेश
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मेला नियंत्रण कक्ष, हरिद्वार में स्वच्छ, सुरक्षित, हरित और भव्य, दिव्य हरिद्वार कुम्भ 2021 के आयोजन के संबंध में समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि कुम्भ के कार्य हर हाल में समय पर पूर्णं कर लिये जाएं, यदि आवश्यकता पड़े तो कार्य में लेबर की संख्या बढ़ाई जाए और शिफ्ट की संख्या भी बढ़ा ली जाए.

सौदर्यीकरण के काम पर भी दिया जाए जोर
लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिया कि कुम्भ क्षेत्र के मठ, मन्दिर, आश्रम, धर्मशाल, अखाड़ा और पेशवाई मार्ग को दुरूस्त कर लिया जाए. इसके साथ ही मंशा देवी और चण्डी देवी मार्ग का सुदढ़ीकरण कर लिया जाए. कुम्भ क्षेत्र के साज-सज्जा और सौंदर्यीकरण के कार्य कुम्भ श्रद्धालुओं का स्वागत करेगा.

‘सभी काम पारदर्शिता और इमानदारी से हों’
कुम्भ कार्यों में पारदर्शिता और ईमानदारी बनाएं रखने को गम्भीरता से लेने को कहा साथ ही कहा कि कुम्भ के बाद और कुम्भ के दौरान किसी प्रकार के प्रश्न चिह्न उठने की सम्भावना को समाप्त करें.

बैठक में नगर विकास मंत्री मदन कौशिक, विधायक आदेश चैहान, मुख्य सचिव ओम प्रकाश, सचिव लोक निर्माण आर.के. सुधांशु, सचिव पेयजल नितेश झा, सचिव नगर विकास शैलेश बगोली, सचिव स्वास्थ्य पंकज पांडेय, मेला अधिकारी दीपक रावत, आई. जी. कुम्भ संजय गुंज्याल, डीएम सी. रविशंकर, एसएसपी कुम्भ जनमेजय खण्डूडी, लोक निर्माण, पेयजल, स्वास्थ सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद थे.

बेहतर प्रदर्शन दिखाने वाले 10 शीर्ष थानों की केंद्र ने की सूची तैयार, यूपी के इस थाने ने भी बनाया अपना स्थान

Previous article

सीएम भूपेश बघेल ने पीएम से किया मुफ्त में कोरोना का टीका देने का आग्रह, जानिए बीजेपी ने क्या लगाए आरोप

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.