August 15, 2022 12:14 am
Uncategorized

उत्तराखंड: CM तीरथ सिंह रावत ने पूर्व CM भुवन चंद्र खंडूरी से की मुलाकात

tirath उत्तराखंड: CM तीरथ सिंह रावत ने पूर्व CM भुवन चंद्र खंडूरी से की मुलाकात

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूरी से मुलाकात की। सीएम ने बसंत विहार स्थित आवास पर शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान भुवन चंद्र खंडूरी ने सीएम तीरथ सिंह रावत को फूल देकर बधाई दी। इस दौरान कई नेता भी मौजूद रहे।

तीरथ सिंह ने कल ली थी शपथ 

त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद कल ही तीरथ सिंह रावत ने सीएम पद की शपथ ली। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सीएम पद और गोपनीयता की  शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में तीरथ सिंह रावत ने क्रीम कलर का कुर्ता-पजामा, हाफ वेस्ट कोट और पहाड़ी टोपी पहनी हुई थी।

शपथ ग्रहण के बाद की थी बैठक

सीएम पद की शपथ लेने के बाद कल बीजापुर गेस्ट हाउस में आलाधिकारियों के साथ सीएम तीरथ सिंह रावत ने अपनी पहली बैठक की। इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि कुंभ मेले में गुरूवार को महाशिवरात्रि के मौक पर शाही स्नान से पहले श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी।

तीरथ सिंह रावत का राजनीतिक सफर

तीरथ सिंह रावत बीजेपी से संबंधित राजनीतिज्ञ है। साल 2000 में नवगठित उत्तराखण्ड के प्रथम शिक्षा मंत्री चुने गए थे। इसके बाद 2007 में प्रदेश महामंत्री चुने गए। प्रदेश चुनाव अधिकारी तथा प्रदेश सदस्यता प्रमुख रहे। 2013 उत्तराखण्ड दैवीय आपदा प्रबंधन सलाहकार समिति के अध्यक्ष रहे, वर्ष 2012 में चौबटाखाल विधानसभा से विधायक निर्वाचित हुए। 2013 से दिसंबर 2015 तक उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष थे।

Related posts

फ्रिज में करें इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स को स्टोर, बढ़ जायेगी उम्र

Kalpana Chauhan

अयोध्या मामला: वरिष्ठ वकीलों के रवैये पर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा नाराज

Rani Naqvi

राजनाथ सिंह बोले: राजनीति में जो दागदार इकट्ठा होकर नरेंद्र मोदी में ढूंढ रहे हैं ‘छीटें’

bharatkhabar