WhatsApp Image 2021 04 17 at 15.20.35 पूर्णागिरी धाम में 4जी सेवाओं का शुभारंभ, सीएम ने कहा डेटा कनेक्टिविटी अति महत्वपूर्ण

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पूर्णागिरी धाम में जियो द्वारा संचालित की जा रही 4जी सेवाओं का वर्चुअल शुभारम्भ किया। उन्होंने पूर्णागिरी धाम में 4जी सेवाओं का शुभारम्भ के लिए मुकेश भाई अम्बानी और जियो परिवार का धन्यवाद किया।

डेटा कनेक्टिविटी अति महत्वपूर्ण- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कोरोना महामारी के वक्त मोबाइल और डेटा कनेक्टिविटी अति महत्वपूर्ण है। छात्रों की पढ़ाई, मध्यम और लघु उद्योग, उत्तराखण्ड में आने वाले पर्यटकों व स्थानीय नागरिकों के लिए डेटा कनेक्टिविटी बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में डिजिटल इंडिया की परिकल्पना साकार हो रही है। पंचायतों को ऑप्टिकल फाईबर के माध्यम से नेटवर्किंग से जोड़ा गया है। उत्तराखण्ड सरकार भी भारत सरकार के साथ डिजिटल क्रांति के क्षेत्र में आगे बढ़ रही है। हमारी सरकार और जियो कम्पनी ने मिलकर उत्तराखण्ड के दूरस्थ क्षेत्रों तक 4जी मोबाइल कन्क्टिविटी पहुचाने का कार्य किया है।

WhatsApp Image 2021 04 17 at 15.20.36 पूर्णागिरी धाम में 4जी सेवाओं का शुभारंभ, सीएम ने कहा डेटा कनेक्टिविटी अति महत्वपूर्ण

‘जियो ने 14 साईट्स प्रारंभ की’

मुख्यमंत्री तीरथ ने कहा कि उत्तराखण्ड देवभूमि है, यहां अनेक धार्मिक स्थल हैं। जियो अधिकतर स्थानों में अपनी 4जी सेवाएं दे रहा है। महत्वपूर्ण मंदिरों और तीर्थक्षेत्रों को अपने 4जी नेटवर्क से जोड़ चुका है। जियो ने उत्तराखण्ड बॉर्डर एरिया में भी 14 साईट्स प्रारंभ कर दी है जिससे उत्तराखण्ड के बार्डर एरिया में रहने वाले लोग भी अब 4जी डिजिटल कनेक्टिविटी से जुड़ चुके हैं।

इसी कड़ी के अंतर्गत अब जियो, मां पूर्णागिरी धाम को भी अपने 4जी नेटवर्क से जोड़ने जा रहा है। मां पूर्णागिरी धाम 108 सिद्धपीठों में से एक है और बङी संख्या में श्रद्धालु यहाँ हर वर्ष दर्शनार्थ आते है।

वर्चुअल माध्यम जुड़े गणमान्य

बता दें इस अवसर पर वर्चुअल माध्यम से जियो के उत्तराखण्ड स्टेट हेड विशाल अग्रवाल, पूर्णागिरी मंदिर के चैयरमेन भुवन चन्द्र पाण्डे, गिरीश चन्द्र पाण्डे आदि उपस्थित रहे।

गाजियाबाद की जनता को बचा लीजिए राजनाथ सिंह जी…, राज्यसभा सांसद ने की भावुक अपील

Previous article

कोरोना के खिलाफ जंग में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने बढ़ाया हाथ, लिया बड़ा फैसला

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured