Breaking News featured उत्तराखंड

हरिद्वार कुंभ में सीएम तीरथ ने अधिकारियों को दिए निर्देश, हर सुविधा का रखें ध्यान

WhatsApp Image 2021 03 20 at 17.37.29 हरिद्वार कुंभ में सीएम तीरथ ने अधिकारियों को दिए निर्देश, हर सुविधा का रखें ध्यान

हरिद्वार। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शनिवार को कुम्भ मेले के विभिन्न निर्माण कार्यों के लोकार्पण के पश्चात मेला नियंत्रण भवन में मेले से जुड़े उच्चाधिकारियों के साथ ही विभागीय नोडल अधिकारियों की बैठक ली।

शाही स्नान का रखें ध्यान

मुख्यमंत्री ने कुम्भ मेले के कार्यों में तेजी लाये जाने के लिये पूर्व में दिये गये निर्देशों के क्रम में की गई व्यवस्थाओं के प्रति संतोष व्यक्त किया। उन्होंने निर्देश दिये कि आगामी कुम्भ मेले के शाही स्नान पर्वों को सकुशल सम्पन्न कराने में सभी अधिकारी अपनी जिम्मेदारी समझें। उन्होंने इसके लिए आपसी समन्वय एवं समयबद्धता के साथ व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये।

WhatsApp Image 2021 03 20 at 17.37.27 हरिद्वार कुंभ में सीएम तीरथ ने अधिकारियों को दिए निर्देश, हर सुविधा का रखें ध्यान उन्होंने निर्देश दिये कि जो कार्य अंतिम चरण में हैं उन्हें शीघ्र पूर्ण कराया जाये। मुख्यमंत्री ने शहर के आंतरिक मार्गों के निर्माण में भी और तेजी लाने के निर्देश दिये।

डामकोठी के निर्माण कार्य में आए तेज़ी

मुख्यमंत्री ने डामकोठी के निर्माण कार्य में भी और तेजी लाये जाने के साथ ही कुम्भ क्षेत्र की सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यन देने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों द्वारा जिस तत्परता एवं जिम्मेदारी के साथ महाशिवरात्रि के शाही स्नान को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जैसी व्यवस्थाएं की थी, ऐसे ही प्रयास आगामी स्नान पर्वो में भी होने चाहिए।

WhatsApp Image 2021 03 20 at 17.37.28 हरिद्वार कुंभ में सीएम तीरथ ने अधिकारियों को दिए निर्देश, हर सुविधा का रखें ध्यान

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास कुम्भ में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराना है। अतिथि देवों भवः हमारी परम्परा रही है। इसी परम्परा का हमें निर्वहन करना हैं।

कमांड एंड कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने मेला नियंत्रण भवन स्थित कमांड एंड कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस कंट्रोल रूम की व्यवस्थाओं को और अधिक प्रभावी बनाया जाए। इससे भीड़ नियंत्रण, यातायात प्रबंध आदि में भी मदद मिल सकेगी।

WhatsApp Image 2021 03 20 at 17.37.30 हरिद्वार कुंभ में सीएम तीरथ ने अधिकारियों को दिए निर्देश, हर सुविधा का रखें ध्यान

मेला नियंत्रण भवन में ही मुख्यमंत्री से किन्नर अखाड़े की आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने अखाड़े के अन्य संतों के साथ भेंट की, तथा अपनी विभिन्न समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

ये रहे मौजूद

बैठक में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री डाॅ0 रमेश पोखरियाल निशंक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वामी यतीश्वरानंद, ज्वालापुर विधायक सुरेश राठौर, रानीपुर विधायक आदेश चौहान, सचिव मुख्यमंत्री शैलेश बगोली, गढ़वाल मंडलायुक्त रविनाथ रमन, डीआईजी नीरू गर्ग, मेलाधिकारी दीपक रावत, जिलाधिकारी सी रविशंकर, आईजी कुम्भ संजय गुंज्याल, एसएसपी हरिद्वार सैंथिल अबुदई कृष्ण राज एस, एसएसपी कुम्भ जन्मेजय खंडूडी, अपर मेलाधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र, उप मेलाधिकारी अंशुल सिंह, दयानंद सरस्वती सहित बिजली, लोक निर्माण, सिंचाई, पेयजल, जल संस्थान से सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

Related posts

इसरो ने सफलतापुर्वक लॉन्च किया संचार उपग्रह जीसैट-30, जाने होंगे कौन-कौन से फायदे

Rani Naqvi

बिहार के दसवीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित,  68.89 फीसदी परीक्षार्थियों को मिली सफलता

Ankit Tripathi

दुनिया का सबसे अमीर मंदिर तिरुपति बाला जी का भंडार हुआ खाली, जानिए कहां गये पैसे?

Mamta Gautam