November 30, 2022 11:06 pm
featured उत्तराखंड

सीएम तीरथ ने कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य कर्मियों के काम को सराहा

WhatsApp Image 2021 05 31 at 12.24.39 सीएम तीरथ ने कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य कर्मियों के काम को सराहा

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज टिहरी दौरे के दौरान टीएचडीसी इंजीनियरिंग कॉलेज भागीरथीपुरम पहुंचे।

ये भी पढ़ें:जानिए क्या है सीएम योगी का 3T मॉडल

जहां उन्होने जिला प्रशासन द्वारा संचालित 450 बेड युक्त कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पीपीई किट पहनकर कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों से बातचीत भी की।

WhatsApp Image 2021 05 31 at 12.24.39 1 सीएम तीरथ ने कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य कर्मियों के काम को सराहा

‘स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को सैल्यूट’

मुख्यमंत्री ने कोविड सेंटर से निकलने के बाद अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि वे स्वास्थ्य विभाग के उन सभी कर्मियों को सैल्यूट करते हैं, जो रोजाना 2 से 3 घंटो तक पीपीई किट पहनकर कोविड-19 मरीजों का उपचार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि  20 मिनट में पीपीई किट के पहनने से इतनी परेशानी हो रही है, तो रोज़ाना दो से तीन घंटे तक मरीज़ों की सेवा और उपचार कर रहे प्रथम पंक्ति के स्वास्थ्य कर्मी कैसे इन परेशानियों को झेलते होंगे, इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है।

WhatsApp Image 2021 05 31 at 12.24.38 सीएम तीरथ ने कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य कर्मियों के काम को सराहा

मरीज़ों का विशेष ख्याल रखा जाए- सीएम

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कोविड केयर सेंटर को लेकर पहले से ही निर्देश दिए गए हैं, कि कोविड मरीज़ों का बेहतर उपचार के साथ ही बेहतर भोजन और अन्य सुविधाओं का भी विशेष ख्याल रखा जाए। उन्होने कहा कि जब वो कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के लिए पहुंचे तो उस समय भी मरीजों को प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु काढ़ा इत्यादि दिया जा रहा था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन युक्त अस्पतालों की व्यवस्था करने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयासरत है। प्रदेश में कई नए ऑक्सीजन प्लांट को भी मंजूरी मिली है सरकार का लक्ष्य है कि छोटे अस्पतालों को भी ऑक्सीजन युक्त बेड की सुविधा विकसित की जाए।

कैबिनेट मंत्री और विधायक रहे मौजूद

सीएम ने निरीक्षण के बाद अधिकारियों को ज़रूरी दिशा निर्देश दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के साथ कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल टिहरी विधायक धन सिंह नेगी मौजूद रहे।

Related posts

अग्रवाल ने थामा बीजेपी का दामन, राज्यसभा की टिकट न मिलने से थे नाराज

Vijay Shrer

बिहार: 24 घंटे में आए 4002 मामले, 107 मरीजों की हुई मौत

pratiyush chaubey

कौन होगा राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सस्पेंस बरकरार….वसुंधरा अमित शाह की होगी मुलाकात

mohini kushwaha