featured उत्तराखंड

टीका उत्सव पर सीएम तीरथ की अपील, कहा अभियान को बनाएं सफल

tirath 1 टीका उत्सव पर सीएम तीरथ की अपील, कहा अभियान को बनाएं सफल
देहरादून। देशभर में 4 दिनों तक चलने वाले टीका उत्सव की शुरूआत हो चुकी है। इसी क्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस अभियान को सफल बनाने की अपील की है।
मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि पीएम मोदी के आह्वान पर देश में 11 अप्रैल ज्योतिबा फुले जयंती से 14 अप्रैल अंबेडकर जयंती तक ‘टीका उत्सव’ का आयोजन किया जा रहा। मैं सभी प्रदेशवासियों से अनुरोध करता हूं कि इस अभियान का लाभ लें और अभियान को सफल बनाएं।

 

इस दौरान सीएम ने महान दार्शनिक और विचारक ज्योतिबा फुले जी को भी नमन किया। सीएम ने कहा कि समाज को नई दिशा देने में ज्योतिबा फुले के अतुलनीय योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता।

पीएम मोदी ने ये कहा:-

टीका उत्सव को लेकर पीएम मोदी ने देशवासियों को संदेश दिया है। अपने संदेश में पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है कि जो भी टीका लगाने के योग्य माने गए हैं, वो सभी लोगो टीका लगवाएं, इसके साथ ही पीएम मोदी ने कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की।

पीएम मोदी ने कहा, आज ज्योतिबा फुले जयंती से हम देशवासी ‘टीका उत्सव’ की शुरुआत कर रहे हैं और यह 14 अप्रैल यानी बाबा साहेब आंबेडकर जयंती तक चलेगा। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में जनता से सहयोग की अपील के साथ कई सुझाव भी दिए।

EACH ONE, VACCINATE ONE

पीएम ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा, ‘‘ईच वन वैक्सीनेट वन’’ की बात कही. यानी जो लोग कम पढ़े-लिखे हैं, बुजुर्ग हैं, जो स्वयं जाकर टीका नहीं लगवा सकते, उनकी मदद करें।

EACH ONE, TREAD ONE

प्रधानमंत्री ने ‘‘ईच वन- ट्रीट वन’’ के लिए भी लोगों से आग्रह किया. यानी जिन लोगों के पास साधन नहीं, जिन्हें जानकारी भी कम है, कोरोना के इलाज में उनकी उनकी मदद करें।

EACH ONE, SAVE ONE

पीएम मोदी ने, ‘‘ईच वन- सेव वन’’ का भी संदेश दिया. यानी मैं स्वयं भी मास्क पहनूं और इस तरह स्वयं का भी बचाव करूं और दूसरों को भी बचाऊं, इस पर बल देना है।

Related posts

भारतीय वैज्ञानिक और शिक्षाविद् प्रोफेसर यशपाल का निधन

Pradeep sharma

करतारपुर साहिब गलियारा वार्ता में गड़बड़ करने के लिए सुषमा ने लगाई सिद्घू को फटकार

Rani Naqvi

लखनऊः नहीं बनी चाचा-भतीजे में बात तो ओवैसी के साथ नजर आ सकते हैं शिवपाल

Shailendra Singh