September 30, 2022 1:23 am
राज्य Breaking News देश भारत खबर विशेष यूपी

सरकार की नीतियों को धरातल पर करें लागू ताकि गरीबों को मिले योजना का सीधा लाभ: योगी

yogi nathj सरकार की नीतियों को धरातल पर करें लागू ताकि गरीबों को मिले योजना का सीधा लाभ: योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा है कि वे सरकार की नीतियों को धरातल पर लागू करें ताकि गरीबों को योजनाओं का लाभ मिल सके। “सरकार ने सभी प्रमुख परियोजनाओं के लिए बजट जारी किया है। अब यह अधिकारियों की ज़िम्मेदारी है कि वे नीतियों को लागू करें ताकि सभी परियोजनाओं का लाभ लक्षित लोगों तक पहुंचे, ”योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान कहा।

योगी ने कहा कि सभी जिलों को बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाएं प्रदान की गईं जो विभिन्न चरणों में थीं। उन्होंने कहा, “काम को गति दें ताकि उत्तर प्रदेश संयुक्त राष्ट्र द्वारा निर्धारित एसडीजी (सतत विकास लक्ष्य) को पूरा करे,” उन्होंने कहा।

“समीक्षा बैठकों के दौरान, अधिकारियों को 2019-20 वित्तीय वर्ष के लिए जारी किए गए बजटों के उपयोग की जांच करनी चाहिए। मासिक समीक्षा से वरिष्ठों को एक योजना की प्रगति का दृश्य मिलेगा। जहां उपयोग खराब है, अधिकारियों को विशेष ध्यान देना चाहिए। बजटीय आवंटन महीने के पहले सप्ताह में पारित किया जाना चाहिए, ”मुख्यमंत्री ने कहा।

“सरकार ने सभी क्षेत्रों में काम किया है। किसानों को उनकी उपज का अच्छा मूल्य मिल रहा है, गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन, सब्सिडी वाले मकान और गैस कनेक्शन दिए गए हैं। बस उस पर नजर रखें। नोडल अधिकारियों को फील्ड यात्राओं के दौरान परियोजनाओं की प्रगति पर प्रतिक्रिया प्राप्त करनी चाहिए और इसे सरकार को रिपोर्ट करना चाहिए, ”उन्होंने कहा। योगी ने जिलाधिकारियों और जिला पुलिस प्रमुखों से हर सुबह 9:30 से 10:30 के बीच लोगों से मिलने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री ने बेसिक और माध्यमिक शिक्षा, सिंचाई, बिजली, स्वास्थ्य, खाद्य और नागरिक आपूर्ति, PWD, ग्रामीण विकास, समाज कल्याण, पंचायती राज, राजस्व, ICDS, कृषि, महिला कल्याण, शहरी विकास, आयुष सहित विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की। , औद्योगिक विकास और पर्यटन।

Related posts

यूपी के इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Rani Naqvi

गुलबर्ग हत्याकांड: 11 दोषियों को उम्रकैद, एक को 10 साल, 12 को सात साल की कैद

bharatkhabar

गवर्नर शक्तिकांत दास का बढ़ा कार्यकाल, जाने और कितने साल अपने पद पर बने रहेंगे

Rani Naqvi