नई दिल्ली में सीएम रावत ने पत्रकारों से अनौपचारिक वार्ता की, जाने क्या कहा

नई दिल्ली में सीएम रावत ने पत्रकारों से अनौपचारिक वार्ता की, जाने क्या कहा

देहरादून। नई दिल्ली में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पत्रकारों से अनौपचारिक वार्ता करते हुए कहा कि देहरादून में दिनांक 07 और 08 अक्टूबर को आयोजित होने वाले इन्वेस्टर्स समिट के लिए उत्तराखण्ड तैयार है। प्रदेश में पहला इन्वेस्टर्स समिट होने वाला है। उसके लिए हम काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस इन्वेस्टर समिट में लगभग 77 हजार करोड़ के निवेश की उम्मीद है।

बता दें कि 65 हजार करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर किये जा चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस निवेश सम्मेलन में विभिन्न क्षेत्रों में निवेशक अपनी भागीदारी निभायेंगे। राज्य में न सिर्फ ऑटोमोबाइल सेक्टर बल्कि हॉस्पिटैलिटी, टूरिज्म, योगा सौर ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में भी निवेश लाने की कोशिश होगी। जिससे तराई के साथ-साथ पहाड़ी क्षेत्रों में भी रोजगार के अवसर पैदा होगें तथा राज्य की आर्थिकी को मजबूती मिल सकेगी।

गौरतलब है कि उत्तराखंड सरकार द्वारा 07 व 08 अक्टूबर को देहरादून में आयोजित हो रहे इन्वेस्टर समिट में जापान व चेक गणराज्य देशों को अपना साझेदार देश घोषित किया है। सिंगापुर भी इस इन्वेस्टर सम्मिट में प्रतिभाग करेगा। समिट के दौरान साझेदार देशों द्वारा अपनाई गई।

साथ ही औद्योगिक बेस्ट प्रैक्टिसेज (श्रेष्ठ अनुभवों) को रेखांकित करते हुए उत्तराखंड सरकार द्वारा कंट्री सेशन आयोजित किया जाएगा। उक्त सत्रों के दौरान साझेदार देशों द्वारा उत्तराखंड सरकार के साथ साझेदारी की संभावना वाले क्षेत्रों पर फोकस किया जाएगा तथा औद्योगिक विकास के नए आयामों पर मंथन किया जाएगा।