September 28, 2021 12:18 am
featured उत्तराखंड

सीएम रावत ने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए शहीद हुए जवान को दी श्रद्धांजलि

सीएम रावत 2 1 सीएम रावत ने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए शहीद हुए जवान को दी श्रद्धांजलि

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए शहीद हुए जवान अमित कुमार की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने शहीद जवान अमित कुमार को रांसी, पौड़ी में अंतिम सलामी दी।

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री ने गुप्तकाशी के निकट गांव में रहने वाले दूसरे शहीद जवान देवेंद्र सिंह की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। शहीद देवेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर सेना के हेलीकॉप्टर से मंगलवार को गुप्तकाशी लाया गया जहां मुख्यमंत्री ने शहीद जवान को अंतिम सलामी दी। जिसके बाद शहीद का पार्थिव शरीर उनके गांव के लिए सेना के वाहन से ले जाया गया।

वहीं मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि उत्तराखंड वीर जवानों की भूमि है, सरकार शहीद के परिवार के साथ खड़ी है। आपको बता दें कि रुद्रप्रयाग जिले के हवलदार देवेंद्र सिंह विगत दिनों जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुए हैं। रुद्रप्रयाग जनपद के तिनसोली गांव निवासी जवान देवेंद्र सिंह पुत्र भूपाल सिंह पैरा मिलिटरी में थे। उनका परिवार ऋषिकेश में रहता है। जबकि माता-पिता गांव में रहते हैं। भीरी में मंदाकिनी नदी के किनारे पैतृक घाट पर शहीद की अंत्येष्टि हो रही है। गांव समेत पूरे क्षेत्र में शोक है।

Related posts

Rahul srivastava

अफगानिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री हामिद करजई दर्शन करने अमृतसर के गोल्डन टेंपल पहुंचे

rituraj

सर्जिकल स्ट्राइकर: मारे गए आतंकियों को चुपके से दफना रहा है पाकिस्तान !

Rahul srivastava