सीएम रावत ने किया क्वांटम विश्वविद्यालय, रुड़की के वार्षिकोत्सव के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बीते शनिवार को क्वान्टम विश्वविद्यालय, रूड़की के 10वें वार्षिकोत्सव के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया। विद्यालय के छात्रों द्वारा स्वराज थीम पर देश भक्ति कार्यक्रम की मनमोहक प्रस्तुति दी गई।

बता दें कि इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किये गए देशभक्ति से भरे इस कार्यक्रम से सभी को देशभक्ति की प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह मंचन बताता है कि स्वतंत्रता आंदोलन की छाप हमारे इतिहास और भविष्य दोनों पर पड़ी है, जो आने वाले समय में भी धूमिल नहीं होगी। उन्होंने कहा कि आज के युवा ही भविष्य के भारत का निर्माण करेंगे। आज का युग तकनीक का युग है। संचार व्यवस्थाएं और अन्य तकनीकें बड़ी तीव्र गति से विकास कर रही है।

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों को शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देना होगा। देश का भविष्य शिक्षा पर ही निर्भर करता है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया साथ ही उनके द्वारा लगाई गयी प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धनसिंह रावत, विधायक प्रदीप बत्रा, जिलाधिकारी दीपक रावत, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार, श्याम सुंदर गोयल, सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।