सीएम रावत ने कैन प्रोटेक्ट फाउण्डेशन द्वारा आयोजित ‘‘मेरी माँ स्वस्थ माँ‘‘ कार्यक्रम को संबोधित किया

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को सहस्त्रधारा रोड स्थित हिम ज्योति स्कूल में मातृत्व दिवस पर कैन प्रोटेक्ट फाउण्डेशन द्वारा आयोजित ‘‘मेरी माँ स्वस्थ माँ‘‘ कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलन कर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने ‘‘आशा की किरण’’ के रूप में सामाजिक चेतना लाने के लिए श्रीमती अपराजिता डाबर, मोनिका अरोड़ा एवं डॉ. रेखा खन्ना को सम्मानित किया। मातृ दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने बच्चियों को केक काटकर भी खिलाया।

बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने मातृत्व दिवस के अवसर पर सभी माताओं को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जब माँ स्वस्थ होती है तो बच्चा भी स्वस्थ होगा। यदि आज माँ स्वस्थ होगी तो बच्चों का भविष्य भी उज्ज्वल होगा। समाज के समग्र विकास के लिए महिलाओं का सशक्त होना आवश्यक है। महिलाओं को अपने अधिकारों एवं स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि एक बेटी शिक्षित होने पर दो परिवारों की सामाजिक प्रतिष्ठा को बढ़ाती है। बेटियों को अच्छी शिक्षा मिले इसके लिए हिम ज्योति की तरह की एक अन्य विद्यालय बनाने के लिए अल्मोड़ा में भूमि का चयन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में अत्याधुनिक तकनीक के दो आवासीय विद्यालय खोले जायेंगे। जिसमें योग्यता के आधार पर छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कैन प्रोटेक्ट फाउण्डेशन महिलाओं को रोगों के प्रति विशेषक कैंसर के प्रति सचेत करने के लिये जो जागरूकता अभियान चला रहा है, यह एक सराहनीय कार्य है। इस अवसर पर भाजपा के महानगर अध्यक्ष श्री विनय गोयल, पद्मश्री डॉ. आर.पी. जैन, समाजसेवी राकेश ओबराय, कैन प्रोटेक्ट फाउण्डेशन की अध्यक्ष डॉ. सुमिता प्रभाकर, डॉ. महेश कुड़ियाल आदि उपस्थित थे।