मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुख्यमंत्री आवास में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बोर्ड के सदस्य ए.बी.माथुर ने भेंट की

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुख्यमंत्री आवास में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बोर्ड के सदस्य ए.बी.माथुर ने भेंट की

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुख्यमंत्री आवास में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बोर्ड के सदस्य ए.बी.माथुर ने भेंट की। उन्होंने राज्य में पुलिस सृदृढ़ीकरण, अभिसूचना तंत्र व साइबर सिक्योरिटी की मजबूती तथा आन्तरिक सुरक्षा से जुड़े विभिन्न विषयों पर मुख्यमंत्री से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने राज्य में अभिसूचना तंत्र की मजबूती के लिए और अधिक प्रयासों की जरूरत बताई। आन्तिरिक सुरक्षा के दृष्टिगत आधुनिक सूचना तकनीकी के महत्व का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने साइबर क्राइम की रोकथाम पर प्रभावी नियंत्रण की दिशा में भी कारगर प्रयास किये जाने पर बल दिया।

सीमान्त प्रदेश होने के नाते आन्तरिक सुरक्षा की मजबूती राज्य व देश हित में है

बता दें कि मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमान्त प्रदेश होने के नाते आन्तरिक सुरक्षा की मजबूती राज्य व देश हित में है। उन्होंने कहा कि तकनीकि रूप से दक्ष मानव संसाधन एवं अवस्थापना सुविधाओं की उपलब्धता से पुलिस के कार्यों में निश्चित रूप से गतिशीलता आयेगी। इस अवसर पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बोर्ड के सदस्य ए.बी.माथुर ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि इस सबंध में विभिन्न राज्यों में सेमिनार आयोजित किये जा रहे हैं। इस सेमिनार में पुलिस के अधिकारियों के अलावा विषय विशेषज्ञों, शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों से भी सुझाव लिये जा रहे हैं।

मजबूती प्रदान करने के लिए व्यापक स्तर पर प्रयास किये जाने

वहीं पुलिस व्यवस्था को और अधिक प्रभावी तथा मजबूती प्रदान करने के लिए व्यापक स्तर पर प्रयास किये जाने, प्रशिक्षण की और अधिक बेहतर व्यवस्था तथा सम्बन्धित विभागों के आपसी समन्वय से पुलिस के कार्यों में और अधिक सुगमता व गतिशीलता लाई जा सकेगी। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी, सचिव मुख्यमंत्री राधिका झा, एडीजी इंटेलीजेंस बी. विनय कुमार, उपस्थित थे।