September 26, 2022 11:49 pm
featured खेल

सीएम मनोहर लाल ने दिए खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के लिए राज्य स्तरीय समिति गठित करने के निर्देश

manohar khattar 1516378876 सीएम मनोहर लाल ने दिए खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के लिए राज्य स्तरीय समिति गठित करने के निर्देश

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आगामी खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के लिए एक राज्य स्तरीय समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं। समिति की अध्यक्षता खेल एवं युवा मामलों के राज्य मंत्री संदीप सिंह करेंगे। यह समिति 5 से 14 फरवरी, 2022 के बीच पंचकूला, अंबाला, शाहाबाद, चंडीगढ़ और दिल्ली राज्य में होने वाले खेलों के लिए आवास, खानपान, परिवहन, समारोहों, आयोजन दिवसों और खेल उपकरणों की खरीद के संबंध में 25 खेल व्यवस्थाओं की निगरानी करेगी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में सोमवार को चंडीगढ़ में खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की तैयारी की समीक्षा के लिए सह-समन्वय आयोजन समिति की आयोजित दूसरी बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने आगामी खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के लिए एक राज्य स्तरीय समिति गठित करने के निर्देश दिए । खेल और युवा मामलों के राज्य मंत्री, संदीप सिंह भी बैठक में मौजूद रहे। बैठक में भारत सरकार के अधिकारी भी वर्चुअली जुड़े। बैठक में निदेशक, खेल और युवा मामले, श्री पंकज नैन ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की तैयारियों के संबंध में विस्तृत प्रस्तुति दी। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को खेल के बुनियादी ढांचे को मजबूत और सुव्यवस्थित करने के भी निर्देश दिए हैं।

बैठक में मुख्यमंत्री को बताया गया कि विभिन्न खेल परिसरों, हॉकी स्टेडियम और बैडमिंटन हॉल, ऑडिटोरियम और एथलेटिक स्टेडियम के विकास कार्य पूरे होने वाले हैं और दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाएंगे। इनकी तैयारियों की साप्ताहिक समीक्षा की जा रही है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 में पंचकूला से यमुनानगर के बीच साइकिलिंग प्रतियोगिता होगी। मुख्यमंत्री इन आयोजन स्थलों का स्वयं जायजा भी लेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का शुभंकर ’धाकड़’ और थीम सॉन्ग तैयार कर लिया गया है।

इसके लॉन्च और प्रमोशन सेरेमनी की तारीखें जल्द ही तय की जाएंगी। मुख्यमंत्री ने खेल विभाग के अधिकारियों को खेल की निगरानी की जिम्मेदारी जिला खेल और युवा मामलों के अधिकारियों (डीएसओ) को देने और खेल के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने और निकट भविष्य में खेल विभाग में इंजीनियरिंग विंग स्थापित करने की संभावनाओं का पता लगाने के भी निर्देश दिए। एचएसवीपी द्वारा एक जनवरी, 2022 से 10 खेल परिसरों को खेल विभाग को सौंप दिया जाएगा। इन स्टेडियमों का वार्षिक रखरखाव खेल विभाग द्वारा किया जाएगा।

Related posts

भाजपा सांसद अश्विनी चोपड़ा के विवादित बयान पर सपना चौधरी ने किया पलटवार

Ankit Tripathi

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेढ़ जारी, 2 आतंकी ढेर

Rani Naqvi

श्रीनगर में आतंकियों ने CRPF पर ग्रेनेड से किया हमला, तीन नागरिक हुए घायल

Saurabh