सीएम ने किया सौभाग्य योजना का शुभारंभ, लाभार्थियों को बांटे बिजली कनेक्शन

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने महिला दिवस पर किए गए अपने वादे को पूरा करते हुए सौभाग्य योजना के तहत लाभार्थियों को बिजली के कनेक्शन बांटे। इससे पहले उन्होंंने केंद्रीय उर्जा मंत्री आर के सिंह के साथ मिलकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शुभारंभ करने के बाद सीएम ने खास महिलाओं के विकास और देश के कोने कोने तक बिजली पहुंचाने के लिए बनाई गई सौभाग्य योजना के तहत लाभार्थी महिलाओं को बिजली के कनेक्शन बांटे। कनेक्शन बांटने के बाद सीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए सबको शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विभाग के अधिकारियों ने जिस तत्परता से काम किया है उसी का फल है कि आज लगभग 10 लाख लोगों को हम सौभाग्य योजना से जोड़ रहे हैं।

सीएम ने कहा कि पीएम ने जो सौभाग्य योजना शुरू की है उसका मकसद हर गरीब के घर में गैस का चुल्हा हो और हर गरीब का घर रोशनी से रोशन हो सके। सीएम ने कहा कि गरीब के घर में बिजली का पहुंचना सिर्फ रोशनी से नहीं है बल्कि आज के दौर में जब हम तकनीक और विज्ञान के दोराहे पर खड़े है तो जब हम ऐसे में घरों में बिजली पहुंचाते हैं तो वो विद्युत करण पर निर्भर करती है। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने सौभाग्य योजना के जरिए न सिर्फ घर में बल्कि जीवन में प्रकाश लाने के लिए इस योजना की शुरुआत की है और इस योजना के जरिए जैसे-जैसे लोग जुड़ेंगे वैसे-वैसे उनके जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण पर्रिवर्तन आएगा और आज का दिन उनके लिए एक बेहतर दिन साबित होगा।

सीएम ने कामना करते हुए कहा कि इस योजना के तहत कनेक्शन लेने वाली हर माता-बहनों के चेहरों पर खुशी बने रहे। सीएम ने कहा कि सरकार की योजना है कि अप्रैल तक प्रदेश के सभी गावों में बिजली पहुंच दी जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिना बिजली के बचे 46 गांवो में भी अगले महीने के अंत तक बिजली पहुंचा दी जाएगी, ताकि पीएम की सबका साथ सबका विकास की व्याख्या को पूरा किया जा सके।