WhatsApp Image 2021 01 10 at 4.08.38 PM करनाल में बवाल के बीच रद्द हुआ सीएम खट्टर का दौरा, जमकर तोड़फोड और लाडीचार्ज
फाइल फोटो

हरियाणा।  कृषि कानूनो के विरोध में किसान आंदोलन को आज 46वां दिन है। किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के चारों ओर डटें हुए हैं। इस समय देश के अलग-अलग हिस्सों में किसान आंदोलन की धमक पहुंच रही है। साथ ही बीजेपी द्वारा किसान महापंचायत कर किसानों को कृषि कानूनों के बारे में बताने का प्रयास किया जा रहा है। इसी बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसानों से संवाद करने के लिए करनाल में महापंचायत बुलाई। सीएम की किसान महापंचायत का विरोध कर रहे किसान संगठन काले झंडे लिए उस स्थल की ओर बढ़ रहे थे, जहां सीएम की महापंचायत होनी थी। जिसके चलते पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। इतना ही नहीं पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया।

 

सीएम के स्टेज पर तोड़फोड़

इस बीच करनाल मुख्यमंत्री सीएम के के लिए बनाए गए स्टेज पर किसानों ने की तोड़फोड़ की है। प्रदर्शनकारी किसानों ने कुर्सियां टेबल तोड़ डाली है। मुख्यमंत्री के हेलीपैड पर भी किसान इकट्ठा हो गए हैं। अभी तक मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर यहां  लैंड नहीं कर पाया है। करनाल में किसानों के हंगामे के बीच सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आज का यहां का दौरा रद्द कर दिया है। बता दें कि बड़ी संख्या में किसान हैलिपैड पर जम गए थे।

 

कांग्रेस ने बोला हमला-

इस घटना पर कांग्रेस ने सीएम खट्टर पर हमला किया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “खट्टर सरकार किसान महापंचायत का ढोंग बंद करें. सुरेजेवाला ने ट्वीट किया, “मा. मनोहर लाल जी, करनाल के कैमला गांव में किसान महापंचायत का ढोंग बंद कीजिए। अन्नदाताओं की संवेदनाओं एवं भावनाओं से खिलवाड़ करके कानून व्यवस्था बिगाड़ने की साजिश बंद करिए। संवाद ही करना है तो पिछले 46 दिनों से सीमाओं पर धरना दे रहे अन्नदाता से कीजिए.”

ऑनलाइन क्लासेज के लिए छात्रों को फ्री डाटा देगी तमिलनाडु सरकार

Previous article

सीएम योगी का बयान, कहा- हमारे लिए हर नागरिक का जीवन महत्वपूर्ण

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.