September 20, 2021 6:24 pm
Breaking News यूपी

वाराणसी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सीएम योगी ने किया निरीक्षण

वाराणसी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सीएम योगी ने किया निरीक्षण

वाराणसी: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को वाराणसी जिले में थे, जहां उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान सबसे पहले राजघाट से मोटर बोट द्वारा पुराने पुल तक उन्होंने स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान गंगा और वरुणा नदी के बढ़ते जलस्तर को भी देखा गया।

सीएम योगी ने सरैयां में राहत सामग्री का भी वितरण किया। उत्तर प्रदेश के कई ऐसे जिले हैं, जहां इस समय स्थिति काफी बिगड़ चुकी है। बाढ़ प्रभावित 24 जिले हैं, जहां लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ है। इन सबके बीच राज्य सरकार की तरफ से सभी जिलाधिकारियों को मौके पर राहत सामग्री उपलब्ध करवाने की बात कही गई। इतना ही नहीं, पीड़ितों के राहत और बचाव पर भी विशेष जोर देने के लिए कहा गया है।

गुरुवार को सीएम वाराणसी में ही रात्रि विश्राम करेंगे, इसके बाद अगले दिन गाजीपुर के लिए निकल जाएंगे। इसके पहले भी सीएम ने औरैया, जालौन जिलों का भी दौरा किया। वहां बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री भी उनकी तरफ से बांटी गई। जिला प्रशासन को सभी प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने और अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का निर्देश सीएम की तरफ से दिया गया।

उत्तर प्रदेश में मौजूदा स्थिति पर नजर डालें तो भारी बारिश के बाद कई नदियों का पानी खतरे के निशान को पार कर गया है। इसका असर यह हो रहा है कि वाराणसी और प्रयागराज सहित उत्तर प्रदेश के कई ऐसे जिले हैं, जो भयंकर बाढ़ का खतरा झेल रहे हैं। कुल 24 जिलों में ऐसी तबाही देखी जा रही है, जिसमें 1200 से अधिक गांव प्रभावित हुए हैं। नदियों की बात करें तो गंगा, शारदा, यमुना, बेतवा, कुआनो नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है।

Related posts

फानी से ओडिशा में तबाही, भारत के अन्य राज्यों में दी दस्तक

bharatkhabar

इंदौर दोहरा हत्याकांडः मां-बात की हत्या का शक 15 साल की बेटी पर, पुलिस कर रही जांच

Shagun Kochhar

विहिप की बैठक आज, राम मंदिर सहित कई मुद्दों पर रणनीति बनाने पर होगी चर्चा

bharatkhabar