Breaking News पर्यटन यूपी

पूर्वांचल के दौरे पर मुख्यमंत्री करेंगे गोरखपुर प्राणी उद्यान का उद्घाटन

पूर्वांचल के दौरे पर मुख्यमंत्री करेंगे गोरखपुर प्राणी उद्यान का उद्घाटन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कई जिलों के दौरे पर रहेंगे। अपने कार्यक्रम में वह पूर्वांचल में कई योजनाओं शुरुआत भी करेंगे। इसके साथ ही गोरखपुर में कई कार्यक्रम में भी शामिल होने की योजना है।

बहराइच को मिलेगी बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बहराइच, महाराजगंज और गोरखपुर को कई सौगात देंगे। सुबह 10:00 बजे सबसे पहले बहराइच में महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण होगा। इसके साथ ही 333 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास होना है। नगर पंचायत कैसरगंज का भी शुभारंभ मुख्यमंत्री के द्वारा होगा। अपने कार्यक्रम में कुछ लाभार्थियों को वह प्रमाण पत्र भी बाटेंगे।

दोपहर 12:00 बजे पहुंचेंगे महाराजगंज

बहराइच के बाद योगी आदित्यनाथ दोपहर को जनपद महाराजगंज में होंगे, जहां 280 करोड़ की 114 विकास परियोजनाओं का शुभारंभ होगा। इसके साथ ही नगर पंचायत चौक के कार्यालय का भी उद्घाटन मुख्यमंत्री के द्वारा किया जाना है।

पूर्वांचल के दौरे पर मुख्यमंत्री करेंगे गोरखपुर प्राणी उद्यान का उद्घाटन
गोरखपुर

शाम 4:00 बजे गोरखपुर में होंगे, जहां शहीद अशफाक उल्ला खान प्राणी उद्यान का लोकार्पण उनके द्वारा किया जाएगा। यह उद्यान 300 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ है। जो पूर्वांचल की विकास गति को बढ़ाने का काम करेगा। इससे क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर भी बढ़ेंगे और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

4 दिन के पूर्वांचल दौरे पर मुख्यमंत्री

गोरखपुर में 27 मार्च को सबसे पहले प्राणी उद्यान का लोकार्पण होगा। इसके बाद अन्य कार्यक्रम भी आयोजित होने हैं, 29 मार्च तक मुख्यमंत्री गोरखपुर में ही रहेंगे। इसके बाद 30 मार्च को लखनऊ वापस आने की तैयारी है।

शहीद अशफाक उल्ला खान प्राणी उद्यान के साथ-साथ अन्य कई विकास कार्य क्षेत्र में किए गए हैं। इसके उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री 7d थिएटर भी जाएंगे, जहां 3 मिनट की एक शार्ट फिल्म भी दिखाई जाएगी। इसमें वन्यजीवों की दुनिया को रोचक तरीके से प्रस्तुत किया गया है।

पूर्वांचल के दौरे पर मुख्यमंत्री, कई परियोजनाओं की होगी शुरुआत
शहीद अशफाक उल्ला खान प्राणी उद्यान

पूरे प्राणी उद्यान के परिसर में कई चीजें बनाई गई हैं, जिनमें कैफिटेरिया, फूडकोर्ट और अन्य दुकानों का भी उद्घाटन मुख्यमंत्री के द्वारा होगा। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। सीएम इस दौरान अपना संबोधन भी देंगे ,जिसके लिए मंच परिसर में तैयार किया गया है।

Related posts

किसानों को यूरिया उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता : मुख्य सचिव

Shailendra Singh

Raebareli News: रायबरेली में शराब पीने से 6 की मौत, डेढ़ दर्जन लोगों की हालत गंभीर

Rahul

योगी सरकार में बदजुवान एसडीएम ने किसान को दी गाली, गेहूं क्रय केंद्र पर जबरन करवाया गिरफ्तार

bharatkhabar