January 23, 2022 5:49 pm
Breaking News पंजाब राज्य

सीएम ने दिया कर्जमाफी का सर्टिफिकेट, सरकार के पास धन की कमी नहीं

amrinder 00000 सीएम ने दिया कर्जमाफी का सर्टिफिकेट, सरकार के पास धन की कमी नहीं

जालंधर। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जालंधर के नकोदर में किसानों की कर्जमाफी को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में 30 हजार से ज्यादा किसानों को कर्ज माफी का सर्टिफिकेट दिया। सीएम ने कहा कि किसानों की कर्ज माफी के लिए पंजाब सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। इस दौरान सीएम अमरिंदर सिंह ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब में लगातार भूजलस्तर में गिरावट आ रही है जोकि चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि सूबे में 13 लाख से ज्यादा ट्यूबवेल में से प्रारंभिक रूप में सिर्फ 900 ट्यूबवेल पर मीटर लगाए जा रहे हैं, ताकि किसानों से पैसे वसुले जाएं।amrinder 00000 सीएम ने दिया कर्जमाफी का सर्टिफिकेट, सरकार के पास धन की कमी नहीं

सीएम ने बताया कि मीटर सिर्फ इसलिए लगाए जा रहे हैं ताकि गिरते जलस्तर को रोका जा सके। सीएम ने आगे कहा कि मीटर को लेकर सरकारी वसूली के अकाली दल के लोगों द्वारा लगाए जा रहे आरोप पूरी तरह से निराधार हैं। प्रारंभिक रूप से एक लाख 30 हजार किसानों को कर्जमाफी के लिए चुना गया है, जिसके लिए एसडीएम स्तर पर सूचियां तैयार की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे सूचना आती जाएगी किसानों को कर्जमाफी के सर्टिफिकेट सरकार वितरित करती रहेगी और मैं यहां ये स्पष्ट कर दूं कि सरकार के पास कर्जमाफी के लिए पैसों की कोई कमी नहीं है।

इस अवसर पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बादल परिवार पर भी निशानासाधा। उन्‍होंने बादल परिवार पर तंज कसते हुए कहा पंजाब में बादलों की बसों के लिए रोडवेज के नाम पर हो रही हेराफेरी बंद होने के बाद अब उन्होंने हिमाचल में अपनी बसें दौड़ाना शुरू कर दी हैं। वहां पर भाजपा की सरकार होने के कारण बादल परिवार फायदा उठाएगा। पंजाब में बादल परिवार को लूटने की इजाजत नहीं दी जाएगी। वहीं सीएम ने नकोदर और शाहपुर क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए 150 करोड़ रुपये की ग्रांट देने का भी ऐलान किया।

Related posts

पोषण खर्च में ओडिशा राष्ट्रीय स्तर 35 वें स्थान पर

Trinath Mishra

MDDA की अवैध निर्माण पर कार्रवाई जारी, सील किए बहुस्तरीय होटल

lucknow bureua

लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी ”AAP” सरकार, बीजेपी बनी पहली पसंद: सर्वे

Vijay Shrer