featured राजस्थान राज्य

सीएम गहलोत का बीजेपी पर तंज, कहा-बजट सत्र में नई योजनाओं के ऐलान में ‘विपक्ष भी बजा सकता है ताली’

gehlot121 सीएम गहलोत का बीजेपी पर तंज, कहा-बजट सत्र में नई योजनाओं के ऐलान में 'विपक्ष भी बजा सकता है ताली'

नई दिल्ली: राजस्थान की सरकार ने बुधवार को अपना बजट पेश किया। जिसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में तकरीबन डेढ़ घंटे के भाषण में कई बड़ी योजनाओं का ऐलान किया। अपने उद्बोधन में अशोक गहलोत ने विपक्ष पर खूब तंज कसा और कहा कि वो सभी के लिए योजनाओं का ऐलान कर रहे हैं, ऐसे में विपक्ष के विधायक भी अपनी ताली बजा सकते हैं। आगे गहलोत ने कहा उन्हें नहीं पता कि क्या किसी ने व्हिप जारी कर दिया है ताली ना बजाने के लिए। हालांकि चीफ व्हिप भी नहीं है अभी विपक्ष के पास।

वसुंधरा राजे पर ली चुटकी

आगे बजट भाषण के दौरान अशोक गहलोत बार-बार पानी पीते नज़र आए, इसी पर उन्होंने वसुंधरा राजे पर भी चुटकी ली और कहा कि जब वसुंधरा राजे बजट पेश करती थीं तो उन्हें पानी पीने की जरूरत नहीं पड़ती थी। मैं बार-बार पानी पीकर विपक्ष को कोस नहीं रहा हूं, बल्कि आप सभी के प्रति आदर रखता हूं।

लोकतंत्र में असहमति देशद्रोह नहीं-गहलोत

बजट भाषण के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि दिल्ली वालों को समझाओ कि देश सद्भावना से चलता है, नफरत और गुस्से से नहीं चलता है। लोकतंत्र में असहमति देशद्रोह नहीं होता है।

गहलोत ने ये किए बड़े ऐलान

गौरतलब है कि बजट सत्र के दौरान अशोक गहलोत ने कई नए और बड़े ऐलान किए, जिसमें अगले साल से अलग कृषि बजट से लेकर किसानों को बिजली बिल दो महीने में एक बार देने और इसके अलावा रोजगार के लिए 50 हजार रुपये तक का बजट मुक्त लोन भी लोगों को देने की घोषणा की है। इसके अलावा राज्य सरकार की ओर से दोपहिया वाहन चलाने वालों के लिए भी राहत का ऐलान किया गया है। राज्य में सीट बेल्ट, हेल्मेट के बड़े चालानों पर छूट दी जाएगी। गौरतलब है कि राज्य सरकार की ओर से इस बार सभी विधायकों को ऐपल का टैब भी दिया गया।

कोरोना काल के बीच स्पेशल कोविड पैकेज का किया ऐलान

बताते चले कि गहलोत सरकार द्वारा कोरोना संकट काल के बीच स्पेशल कोविड पैकेज का ऐलान किया गया है। इसके तहत कोविड पीड़ितों को आर्थिक मदद दी जाएगी। साथ ही राज्य में अब यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम को लागू किया जाएगा, जिसके तहत 5 लाख रुपये का इलाज बीमा मिल सकेगा।

 

Related posts

World No Tobacco Day: गर्भाशय को बर्बाद कर सकता है “तंबाकू”

mohini kushwaha

राजस्थान: संस्कृत के पेपर को देख चकराए छात्र, दो की बजाए चार पेज का आया पेपर

Breaking News

प्रियंका ने रोड शो के जरिये कराया अपनी शक्ति का एहसास

bharatkhabar