e shreedharan...... e1614855292480 केरल में सीएम पद के उम्मीदवार मेट्रोमैन (ई श्रीधरन), बीजेपी जल्द कर सकती है इसकी औपचारिक घोषणा

केरल – केरल राज्य में आगामी विधानसभा चुनावो के मद्देनज़र मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ‘ई श्रीधरन’ बीजेपी की ओर से केरल में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। बीजेपी पार्टी द्वारा इसको लेकर औपचारिक एलान जल्द ही संभव हैं।

राज्य के लिए कुछ काम करना चाहता हूँ : ई श्रीधरन
मेट्रोमैन ‘ई श्रीधरन’ ने कहा कि मै राज्य के लिए कुछ काम करना चाहता हूँ। इसीलिए मैंने बीजेपी का दामन थामा। गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले ‘ई श्रीधरन’ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ़ कर कहा था कि मोदी देश के सबसे योग्य लीडर्स में से एक हैं और उनके हाथ में देश का भविष्य बेहतर हो सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि ई श्रीधरन ने तभी बीजेपी में जाने का मन बना लिया था। बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा था कि मैंने बीजेपी में जाने का फ़ैसला एक दिन में नहीं किया है। मैं राज्य के लिए काम करना चाहता हूं इसलिए बीजेपी में शामिल हो रहा हूं।

देश और विदेशो में हो चुकें हैं सम्मानित –
श्रीधरन का जन्म 12 जून 1932 को केरल के पलक्कड़ में हुआ था। उनके परिवार का संबंध पलक्कड़ के करुकपुथुर से है। ई श्रीधरन ने सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री आंध्र प्रदेश के काकीनाडा स्थित सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज से प्राप्त की। इसके बाद वह इंडियन रेलवे सर्विस में आ गए। दिल्ली मेट्रो, कोच्चि मेट्रो, लखनऊ मेट्रो को ई श्रीधरन ने अपनी सेवाएं दी हैं जिसके लिए उन्हें भारत सरकार द्वारा साल 2001 में पद्म श्री और साल 2008 में पद्म विभूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। फ्रांस सरकार भी ई श्रीधरन को साल 2005 में अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित कर चुकी है। यहीं नहीं अमेरिका की विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम मैग्जीन ने इन्हें ‘एशिया हीरो’ का टाइटल भी दिया था। कहते है कि राजनीति में उम्र की कोई सीमा नहीं होती, 88 वर्ष के मेट्रोमैन ई श्रीधरन का राजनीति में आना इस बात का पुख़्ता प्रमाण है।

उत्तराखंड: त्रिवेंद्र सरकार का वित्तीय वर्ष 2021-22 का पूर्ण बजट, जनता को देंगे बड़ी सौगात?

Previous article

National Safety Day 2021: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का संदेश, नियमों का करें पालन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.