सीएम का ऐलान,बलात्कारियों को फांसी दिलाने के लिए करेंगे कानून में संशोधन

नई दिल्ली। कठुआ और उन्नाव में हुए रेप के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी सरकार नाबालिग लड़कियों से बलात्कार करने वालों को मौत की सजा दिलाने के लिए कानून में संशोधन करेगी। उन्होंने कहा कि महिलाओंं के खिलाफ होने वाले अपराधों की सुनवाई छह महीने में खत्म करने के लिए फास्ट-ट्रैक अदालतों की व्यवस्था भी करेगी। राजघाट पर महात्मा गांधी के समाधि स्थल पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होने ये बात कही। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार अगले विधानसभा सत्र में इस बाबत संसोधन विधेयक लाएगी। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि पिछले तीन सालों में हमने जो कानून पास करके केंद्र को भेजे उनमें से एक भी पारित नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि हम इन कानूनों के संशोधन के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजेंगे और केंद्र से आग्रह करेंगे कि वो इन प्रस्तावों को पास करे ताकि महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू-कश्मीर के कठुआ में नाबालिग लड़कियों से बलात्कार के मामले सामने आने के बाद दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल राजघाट पर शुक्रवार से भूख हड़ताल कर रही हैं। उनकी केंद्र सरकार से मांग है कि नाबालिगों का बलात्कार करने वालों को मौत की सजा देने के लिए कानून में बदलाव किया जाए. केजरीवाल इसी कार्यक्रम के सिलसिले में राजघाट पहुंचे थे।